1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. देवेंद्र फडणवीस EXCLUSIVE: 'मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं राहुल गांधी, राम मंदिर पर रूख साफ करें'

देवेंद्र फडणवीस EXCLUSIVE: 'मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं राहुल गांधी, राम मंदिर पर रूख साफ करें'

Read In English

देवेंद्र फडणवीस ने इंडिया टीवी को दिए एक्स्क्लूसिव इंटरव्यू में अयोध्या के मुद्दे पर कहा कि सरकार राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून ला सकती है लेकिन राज्यसभा में NDA के पास बहुमत नहीं है इसलिए कानून पास नहीं हो पाएगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 31, 2018 21:38 IST
Maharashtra CM Devendra Fadnavis- India TV
Maharashtra CM Devendra Fadnavis

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आगे आकर सहयोग करने के लिए कहा है। फडनवीस ने कहा कि राहुल गांधी आजकल मंदिर-मंदिर जा रहे हैं वो अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए भी मदद करें और राज्यसभा में अगर बिल पेश हो तो उसका समर्थन करें। देवेंद्र फडणवीस ने इंडिया टीवी को दिए एक्स्क्लूसिव इंटरव्यू में अयोध्या के मुद्दे पर कहा कि सरकार राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून ला सकती है लेकिन राज्यसभा में NDA के पास बहुमत नहीं है इसलिए कानून पास नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा, 'आजकल राहुल गांधी मंदिर मंदिर घूम रहे हैं, अगर राहुल राम मंदिर निर्माण के लिए साथ देने का वादा करें तो सरकार कल कानून ले आएगी और मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा।'

'कांग्रेस-NCP साथ आए तो BJP-शिवसेना भी साथ'

राम मंदिर के सवाल को तो फडनवीस ने राहुल गांधी के ऊपर डाल दिया लेकिन दूसरा सवाल था शिवसेना के रूख को लेकर। राम मंदिर के मुद्दे पर शिवसेना भी बीजेपी को घेर रही है। सरकार में भागीदार होने के बाद भी विरोधी दल की भूमिका है। उद्धव ठाकरे खुलेआम हर मंच से कह रहे हैं कि अब शिवसेना बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी....इस पर फडणवीस ने कहा कि चिन्ता मत कीजिए जब महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP साथ आएंगे तो शिवसेना भी बीजेपी के साथ आ जाएगी।

पत्नी की सेल्फी पर फडणवीस की सफाई

अपनी पत्नी के सेल्फी विवाद पर देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि वो साठ साल के बुजुर्ग नहीं है नौजवान हैं और इतना नौजवान मुख्यमंत्री लोगों ने पहली बार देखा है इसलिए इस तरह के विवाद क्रिएट किए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की एक सेल्फी को लेकर विवाद हो रहा है। अमृता को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है इससे फडणवीस काफी नाराज है।

देवेन्द्र फडणवीस अपनी पत्नी अमृता के साथ मुंबई से गोवा के बीच चलने वाले पहले स्वदेशी क्रूज का उदघाटन करने गए थे, अमृता फडणवीस शिप के अगले हिस्से में एक डेक पर गईं, वहां बैठ कर उन्होंने अपनी सेल्फी ली थी। सेल्फी लेते हुए उनकी तस्वीरें खींची गयीं, उन तस्वीरों को और वीडियो को देख कर ऐसा लगा जैसे उन्होंने खतरनाक जगह से सेल्फी ली है, जरा सी चूक पर हादसा हो सकता था। इस वीडियो के सामने आने के बाद उन्हें ट्रोल किया गया और कांग्रेस ने भी उनपर हमला किया। बाद में अमृता ने इसपर सफाई दी थी, कहा था कि उन्होंने इसके लिए परमिशन ली थी, जहां से सेल्फी ली वो खतरनाक जगह नहीं थी। उन्होंने कहा था फोटो खींचने का ऐंगल ऐसा था कि वो खतरनाक लग रहा था इसके बाद अमृता ने माफी भी मांग ली थी लेकिन उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। इस पर देवेन्द्र फडनवीस ने कहा कि वो साठ साल के बुजुर्ग नहीं है नौजवान हैं और इतना नौजवान मुख्यमंत्री लोगों ने पहली बार देखा है इसलिए इस तरह के विवाद क्रिएट किए जा रहे हैं।

यहां देखें सीएम फडणवीस का एक्स्क्लूसिव इंटरव्यू-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment