1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सरदार पटेल के बहाने शाह ने साधा राहुल पर निशाना, हार्दिक ने कहा, ‘आरक्षण हमारा हक’

#ChunavManch: अमित शाह ने कहा, सरदार पटेल पर मजाक जनता बर्दाश्त नहीं करेगी, हार्दिक बोले- छाती ठोककर BJP को हराएंगे

अहमदाबाद: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए उन्हें अगाह किया कि वे अपने चुनाव प्रचार में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विरासत का उपयोग नहीं करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 15, 2017 22:45 IST
amit shah and hardik patel- India TV
amit shah and hardik patel

अहमदाबाद: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोलते हुए उन्हें अगाह किया कि वे अपने चुनाव प्रचार में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विरासत का उपयोग नहीं करें। इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव चुनाव मंच में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए यहां अमित शाह ने आरोप लगाया कि सरदार पटेल को कांग्रेस ने उनके जीवनकाल में अपमानित किया, उन्हें प्रधानमंत्री बनने नहीं दिया और उनकी अंतिम यात्रा में मंत्रियों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी।

अमित शाह ने कहा, 'सरदार पटेल का इतना अपमान किसी ने नहीं किया जितना नेहरू-गांधी कांग्रेस ने किया। इन लोगों ने सरदार पटेल को पीएम बनने से रोका, मंत्रियों को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति तक नहीं दी, 1991 तक उन्हें भारत रत्न नहीं दिया गया। यहां तक कि सरदार सरोवर डैम परियोजना को इसलिए रोके रखा कि इसमें सरदार पटेल का नाम जुड़ा था। यह वास्तव में ईर्ष्या से भरा हुआ कदम था।' (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हार्दिक पटेल ने कहा, 'आरक्षण प्यार से मिलेगा तो ठीक, वरना छीन लेंगे'

hardik patel

hardik patel

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल का कहना है कि अगर आरक्षण प्यार मिलेगा तो ठीक है वर्ना हम छीन लेंगे। वहीं बीजेपी के संदर्भ में हार्दिक पटेल ने कहा कि हम दम लगाकर और छाती ठोककर बीजेपी को हराएंगे। हार्दिक पटेल इंडिया टीवी के मेगा कॉन्क्लेव चुनाव मंच में सवालों के जवाब दे रहे थे।

एक सवाल के जवाब में हार्दिक पटेल ने कहा कि आरक्षण का आधार आर्थिक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई किसी दल विशेष के खिलाफ नहीं है। उनकी लड़ाई सिस्टम के खिलाफ है। हार्दिक पटेल ने कहा कि आज बीजेपी की सरकार है तो लोग कहते हैं कि ये कांग्रेस से मिला हुआ है वहीं अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो हमपर बीजेपी से मिले होने का आरोप लगाया जाता। हार्दिक पटेल ने कहा कि न तो वे कांग्रेस के गुलाम हैं और न ही बीजेपी के। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

कांग्रेस विकास शब्द से पगला जाती है: विजय रुपाणी

vijay rupani

vijay rupani

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा कि विकास कंग्रेस के लिए मज़ाक हो लेकिन हमारे लिए नही है। उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस विकास शब्द का नाम सुनकर पागल हो जाती है।'' कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रुपाणी ने कहा कि वह गुजरात में जनता से झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बचकानी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस मोदी के नेतृत्व में हुए विकास से डर रही है और मोदी को जानबूझकर निशाना बना रही है। कांग्रेस हर चुनाव में जीत की आशा लेकर उतरती है लेकिन निराशा ही हाथ लगती है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बिना होमवर्क के बीजेपी को हराना मुश्किल: शंकर सिंह वाघेला

shankar singh vaghela

shankar singh vaghela

शंकर सिंह वाघेला का दावा है कि उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहा और उन्होंने कांग्रेस आला कमान से कहा था कि वह चुनाव में 90 से ज़्यादा सीटें जितवा सकते हैं लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। उन्होंने कहा, ''मैंने कांग्रेस को दिया ही है, लिया कुछ नही।''

उन्होंने कहा कि बिना होमवर्क के गुजरात में बीजेपी को हराना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए पहले से तैयारी करनी पड़ती है जो कांग्रेस ने नहीं की हालंकि उन्होंने पार्टी आलाकमान को इस बारे में 9 महीने तक समझाया। उन्होंने कहा कि आज किसी भी पार्टी में डेमोक्रेसी नहीं है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

90% ‘मेड इन इंडिया’ होगी पटेल की प्रतिमा

nitin patel

nitin patel

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने साफ किया कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की याद में बनाई जा रही विशाल प्रतिमा ‘90 प्रतिशत मेड इन इंडिया’ होगी। पटेल ने कहा, ‘सरदार सरोवर बांध के पास स्थापित होने जा रही सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा भारतीय कंपनी लार्सन ऐंड टूब्रो द्वारा बनाई जा रही है। हम चीन से केवल कुछ भागों का आयात कर रहे हैं। प्रतिमा का 90 प्रतिशत हिस्सा भारत में बनाया जा रहा है।’

नितिन पटेल ने कहा, यूपीए सरकार ने अपने 10 वर्ष के शासनकाल में गुजरात के साथ ‘अन्याय’ किया, और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद ही इसका अंत हुआ। उन्होंने कहा, ‘मोदीजी ने शुद्ध देशी घी में निर्मित प्रामाणिक व्यंजनों से गुजरात के लोगों की सेवा की है।’ (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment