1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं’

‘मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं’

नई दिल्ली: देश में सहिष्णुता पर जारी बहस के बीच मंगलवार को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मौलाना महमूद मदनी ने कहा है कि मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई भी देश नहीं है। उन्होंने आतंकवाद

India TV News Desk [Updated:18 Nov 2015, 11:54 AM IST]
‘मुसलमानों के लिए...- India TV
‘मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं’

नई दिल्ली: देश में सहिष्णुता पर जारी बहस के बीच मंगलवार को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के मौलाना महमूद मदनी ने कहा है कि मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई भी देश नहीं है। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन करने का एलान किया। इस दौरान मदनी ने आजम खान पर भी निशाना साधा।

मदनी ने पेरिस हमले को लेकर आजम खान के बयान को गलत ठहराते हुए कहा कि यह सही नहीं है। आतंकी हमले को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता। इस हमले की कड़ी शब्दों में निंदा करनी चाहिए। मौलाना मदनी मुस्लिम समुदाय के एक बड़े नेता हैं। मदनी के इस बयान को वर्तमान परिदृश्य में बेहद अहम माना जा रहा है।

मौलाना महमूद मदनी के नेतृत्व वाले जमीयत उलेमा ए हिंद ने बुधवार को देशभर में आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। मदनी ने कहा कि इस्लाम में ऐसी किसी भी तरह की घटनाओं की इजाजत नहीं है। हम इस्लाम के नाम पर ऐसी किसी भी घटना को स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

क्या कहा था आजम खान ने.....

आजम खान ने पेरिस हमले को लेकर कहा था कि रिएक्शन कहां से हो रहा है ये सुपरपावर देशों को सोचना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसे ही रिएक्शन होते रहे तो हालात और बिगड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि तेल के लिए अमेरिका और रूस ने पूरे मिडिल ईस्ट को तबाह कर दिया। उन्होंने कहा कि तबाह हुए देशों के कुओं के तेल से अमेरिका और यूरोप रोशन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास तय करेगा कि बड़ा आंतकवादी कौन है और कौन नहीं।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकवादी हमले के बारे में खान ने कहा कि आतंकवादियों ने जो किया वह निहायत गलत है, लेकिन अमेरिका और रूस द्वारा तेल के कुंओं पर कब्जा करने के लिये अरब देशों पर हमले करके बेगुनाहों का कत्लेआम किया जाना भी उतना ही गलत है। आजम खान के इस बयान की बीजेपी और कांग्रेस ने कड़े शब्दों में निंदा की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं’
Write a comment