1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ओपी राजभर ने BJP को दिया अल्टिमेटम, कहा- हमारी यह मांग नहीं मानी तो टूटेगा गठबंधन

ओपी राजभर ने BJP को दिया अल्टिमेटम, कहा- हमारी यह मांग नहीं मानी तो टूटेगा गठबंधन

बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बड़ा बयान दिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Jan 2019, 1:37 PM IST]
Implement OBC sub-quota if BJP wants to challenge SP-BSP alliance, says Om Prakash Rajbhar | Faceboo- India TV
Implement OBC sub-quota if BJP wants to challenge SP-BSP alliance, says Om Prakash Rajbhar | Facebook

बलिया: भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बड़ा बयान दिया है। राजभर ने भाजपा को दो-मुहां सांप करार देते हुए कहा है कि पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण की उनकी मांग को अगर अमलीजामा नहीं पहनाया गया तो वह गठबंधन से अलग हो जाएंगे। सरकार पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा से गठबंधन टूटने पर कांग्रेस से गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है।

प्रदेश के दिव्यांग जन सशक्तिकरण तथा पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने मंगलवार को भाजपा पर तीखे हमले किए। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उनको लेकर एक कार्यक्रम में दिये गए बयान पर कहा कि भाजपा दो-मुहां सांप है और पार्टी में दो तरह के नेता हैं। राजभर ने कहा कि भाजपा के कुछ नेता अपशब्द बोलते हैं तो कुछ चीनी का शर्बत पिलाते हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक कार्यक्रम में राजभर की नाराजगी से जुड़े एक सवाल के जबाब में कहा था कि वह भाजपा के नहीं सहयोगी दल के विधायक हैं।

राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण की उनकी मांग को अमलीजामा नहीं पहनाया तो वह भाजपा से गठबंधन तोड़ लेंगे। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि वह स्वयं गठबंधन तोड़ने का आरोप नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पूर्व भाजपा से गठबंधन को लेकर फैसला करेंगे। 

उन्होंने पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार यदि सवर्णों को आर्थिक आधार पर आरक्षण के मसले पर एक सप्ताह के अंदर कानून बना सकती है तो फिर वह पिछड़े वर्ग के आरक्षण के मसले पर मौन क्यों है। उन्होंने भाजपा को पिछड़ा वर्ग विरोधी करार दिया। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा है कि भाजपा से गठबंधन टूटने पर कांग्रेस से गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी वह भाजपा के साथ ही हैं तथा भाजपा के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019