1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अब पाकिस्तान से यदि बात हुई तो वह PoK पर होगी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

अब पाकिस्तान से यदि बात हुई तो वह PoK पर होगी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने से बौखलाए पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी चेतावनी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2019 18:00 IST
If talks are held with Pakistan it will now be on PoK, says Rajnath Singh | PTI File- India TV
If talks are held with Pakistan it will now be on PoK, says Rajnath Singh | PTI File

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने से बौखलाए पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी चेतावनी दी है। रक्षा मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अब पाकिस्तान से जो भी बातचीत होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर होगी। रविवार को हरियाणा के कालका में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने ये बातें कहीं। आपको बता दें कि इमरान खान की सरकार ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद भारत PoK में बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

'पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भी माना कि बालाकोट हमला हुआ था'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों के साथ जो हुआ, उसके बाद 56 इंच के सीने वाले हमारे प्रधानमंत्री ने फैसला कर लिया कि अब ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। आपने देखा कि एयरफोर्स के हमारे जवान बालाकोट में जाकर आतंकियों का सफाया करने में कामयाब रहे।' राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले कहते थे कि बालाकोट में कुछ नहीं हुआ है और उनका एक भी आदमी नहीं मरा, लेकिन अब कह रहे हैं कि भारत PoK में बालाकोट से भी बड़ी एयर स्ट्राइक करने के बारे में सोच रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भी स्वीकार कर लिया है कि बालाकोट में भारत ने बड़ी तबाही मचाई थी।’

'अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा, जाओ भारत से बात करो'
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इमरान खान द्वारा किए गए फोन का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा, 'अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद हमारा एक पड़ोसी दुबला हुआ जा रहा है। वह दुनिया के देशों का दरवाजा खटखटा कर कह रहा है कि हमें बचा लीजिए, और रुक-रुककर धमकी भी दे रहा है लेकिन जिसे लोग दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क मानते हैं अमेरिका, वहां के राष्ट्रपति ने भी कह दिया कि जाओ, भारत के साथ बैठकर बात करो, यहां आने की जरूरत नहीं है।' रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि सरकार रहे न रहे, भारत माता का मस्तक झुकने नहीं देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment