1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस पर हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

कांग्रेस पर हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

कांग्रेस के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का एक नोटिस मुसीबतें खड़ी कर सकता है। इनकम टैक्स ने कांग्रेस पार्टी को एक नोटिस जारी कर पूछा है कि हैदराबाद की एक फर्म से उसे 170 करोड़ रुपये कैसे मिले।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2019 6:42 IST
कांग्रेस पर हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस- India TV
कांग्रेस पर हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

नयी दिल्ली: कांग्रेस के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का एक नोटिस मुसीबतें खड़ी कर सकता है। इनकम टैक्स ने कांग्रेस पार्टी को एक नोटिस जारी कर पूछा है कि हैदराबाद की एक फर्म से उसे 170 करोड़ रुपये कैसे मिले। आरोप है कि ये पैसा हवाला के ज़रिए कांग्रेस पार्टी को दिया गया। दरअसल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को 3300 करोड़ के हवाला रैकेट की जांच में पता चला कि हैदराबाद की मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर की तरफ से कांग्रेस को 170 करोड़ दिए गए। हवाला रैकेट को पकड़ने के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नवंबर के पहले हफ्ते में छापेमारी की गई।

Related Stories

इनकम टैक्स ने दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद समेत 42 जगहों पर रेड की। इन्हीं रेड के दौरान 170 करोड़ कांग्रेस को दिए जाने की बात सामने आई। अब इनकम टैक्स ने अपने नोटिस में पूछा है कि उसे हैदराबाद की कंपनी से 170 करोड़ क्यों और कैसे मिले? इनकम टैक्स के छापों में कांग्रेस के साथ साथ आंध्र प्रदेश की एक दूसरी पार्टी को पैसे देने की बात भी सामने आई है। 

पैसों का लेन देन बहुत ही शातिराना तरीके से किया गया। इनकम टैक्स के छापों में पता चला है कि इन्फ्रास्ट्रचर प्रोजेक्ट के पैसे को बेईमानी से निकाला गया। इसमें एंट्री ऑपरेटर, लॉबिस्ट और हवाला डीलर को शामिल किया गया। पैसा निकालने वाली ज्यादाकर कंपनिया एनसीआर और मुंबई की हैं और जिन प्रोजेक्ट्स के नाम पर बिलिंग हुई वो दक्षिण भारत में दिखाए गए।

150 करोड़ रुपए की कैश पेमेंट एक खास शख्स को करने के सबूत भी इनकम टैक्स के हाथ लगे। इनकम टैक्स विभाग ने इस मामले में कांग्रेस को पहले भी नोटिस जारी किया था। तब उसकी तरफ से कोई पेश नहीं हुआ और अभी तक कांग्रेस कोई कागज़ पेश नहीं कर पाई है। पार्टी ने इस बारे में अभी तक कोई बयान भी जारी नहीं किया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13