1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केंद्र ईंधन की बढ़ती कीमतों से निपटने का समाधान जल्द ही ढूंढ़ लेगा: अमित शाह

केंद्र ईंधन की बढ़ती कीमतों से निपटने का समाधान जल्द ही ढूंढ़ लेगा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि सरकार जल्द ही तेल की बढ़ती कीमतों से निपटने का समाधान ढूंढ़ लेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2018 19:30 IST
Hyderabad: Centre's action plan on fuel prices soon, says Amit Shah | PTI- India TV
Hyderabad: Centre's action plan on fuel prices soon, says Amit Shah | PTI

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत के लिए अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों को जिम्मेदार बताया। शाह ने हैदराबाद में शनिवार को कहा, ‘पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत चिंता की बात है।’ उन्होंने कहा, ‘यह वैश्विक तौर पर हुए कुछ घटनाक्रमों की वजह से है। अमेरिका तथा चीन के बीच व्यापार युद्ध और अमेरिका तथा तेल उत्पादक देशों के बीच मुद्दे। इन वैश्विक कारणों के चलते ये घटनाक्रम हो रहे हैं।’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘हम भी इसे लेकर चिंतित हैं। समाधान भी ढूंढ़ा जा रहा है। थोड़े ही समय में सरकार इन मुद्दों पर कदम उठाएगी।’ उन्होंने कहा कि लेकिन अन्य देशों की मुद्राओं के मुकाबले रुपये पर असर ‘बहुत कम’ है। महाराष्ट्र की धर्माबाद अदालत द्वारा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनकी पार्टी के कुछ पदाधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किए जाने से संबंधित सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि भाजपा का इससे कुछ लेना-देना नहीं है।

यह वॉरंट 2010 में गोदावरी नदी पर बबली परियोजना को लेकर हुए आंदोलन से संबंधित है। उस समय नायडू अविभाजित आंध्र प्रदेश में विपक्ष में थे। शाह ने कहा कि 2010 में अदालत में जब मामला गया तो उस समय आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी। भाजपा प्रमुख ने कहा कि मामला 2010 में दायर हुआ और पुलिस ने 2013 में आरोपपत्र दायर किया। नायडू ने अदालत द्वारा उनके खिलाफ कई वारंट जारी किए जाने के बावजूद जवाब नहीं दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment