1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘चमकी बुखार’ को लेकर हो रही मीटिंग में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा- कितना विकेट हुआ

‘चमकी बुखार’ को लेकर हो रही मीटिंग में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा- कितना विकेट हुआ

सोशल मीडिया पर भी मंगल पांडेय की जबर्दस्त आलोचना हुई है और तमाम लोग उन्हें संवेदनहीन करार दे रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 18, 2019 10:44 IST
Bihar Health Minister Mangal Pandey | ANI- India TV
Bihar Health Minister Mangal Pandey | ANI

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले और इसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार का कहर जारी है। इस खतरनाक बिमारी की चपेट में आकर अभी तक सौ से भी ज्यादा बच्चों की जान जा चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौतों के बाद राज्य और केंद्र सरकार के इंतजामों और उनकी संवेदनहीनता पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो मामले में उनकी गंभीरता को बयां करने के लिए काफी है।

मीटिंग के बीच मंत्री ने पूछा- कितना विकेट हुआ

वायरल हो रहे इस वीडियो में मंगल पांडेय इंसेफलाइटिस सिंड्रोम को लेकर मंत्रियों और डॉक्टरों के बीच चल रही मीटिंग के बीच क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच का स्कोर पूछ रहे हैं। एक तरफ जहां इस गंभीर बीमारी के चलते 100 से ज्यादा बच्चे अपनी जानें गंवा चुके हैं, ऐसे में इससे जुड़ी मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री द्वारा इस स्तर की संवेदनहीनता देखकर लोग गुस्से में हैं। सोशल मीडिया पर भी मंगल पांडेय की जबर्दस्त आलोचना हुई है और तमाम लोग उन्हें संवेदनहीन करार दे रहे हैं।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी थे मौजूद
आपको बता दें कि जब पांडेय ने मैच का स्कोर पूछा तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी उनके साथ मौजूद थे। उन्होंन राज्य में चमकी बुखार की आपदा के मद्देनजर रविवार को मुजफ्फरपुर में श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (SKMCH) का दौरा किया था। इसके बाद हर्षवर्धन ने डॉक्टरों के साथ हाई लेवल मीटिंग रखी थी जहां मंगल पांडेय ने स्कोर पूछा। पांडेय ने पूछा, 'कितना विकेट हुआ था?' इस पर कमरे में मौजूद कोई शख्स बताता है, 'चार विकेट'। आपको बता दें कि चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, और ऐसे में मंत्री की इस स्तर की संवेदनहीनता हैरान करती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment