1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. AAP छोड़ने के बाद एच एस फूलका ने की BJP नेता विजय गोयल से मुलाकात

AAP छोड़ने के बाद एच एस फूलका ने की BJP नेता विजय गोयल से मुलाकात

आम आदमी पार्टी (AAP) से इस सप्ताह इस्तीफा देने वाले एच एस फूलका ने भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय गोयल को जन्मदिन की बधाई देने के लिए शनिवार को मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 05, 2019 22:24 IST
H S Phoolka meets BJP leader Vijay Goel- India TV
H S Phoolka meets BJP leader Vijay Goel

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) से इस सप्ताह इस्तीफा देने वाले एच एस फूलका ने भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय गोयल को जन्मदिन की बधाई देने के लिए शनिवार को मुलाकात की। गोयल ने फूलका को ‘अच्छा मित्र’ बताते हुए 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों को सजा दिलवाने के लिए उनकी कानूनी लड़ाई की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘हाल ही में उन्होंने आप छोड़ दी है। कभी नहीं से देर भली।''

सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में गोयल और फूलका के बीच यह दूसरी मुलाकात है। सूत्रों का दावा है कि बृहस्पतिवार को आप से इस्तीफा देने से पहले भी उन्होंने भाजपा नेता से मुलाकात की थी। फूलका आप से इस्तीफा देने की वजहों के बारे में बात करने से इंकार कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब में मादक पदार्थ के खतरों से लड़ने और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के राजनीतिकरण के खिलाफ गैर-राजनीतिक संगठन बनाने की इच्छा जाहिर की है।

हालांकि फूलका आप और कांग्रेस के बीच किसी भी तरह के गठबंधन के विरुद्ध थे। हालांकि दोनों पार्टियों के बीच चुनाव से पूर्व गठबंधन की बात चल रही है जबकि दोनों ही आधिकारिक तौर पर इससे इंकार कर रहे हैं। सूत्रों का दावा है कि राजीव गांधी से भारत रत्न छीनने की मांग पर आम आदमी पार्टी के रुख से भी फूलका नाराज थे।

फूलका ने अपने अगले राजनीतिक कदम की घोषणा नहीं की है। हालांकि उन्होंने साफ कहा है कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban