1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CM कुमारस्वामी ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए राहुल गांधी से मांगी मंजूरी

CM कुमारस्वामी ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए राहुल गांधी से मांगी मंजूरी

कुमारस्वामी ने गांधी से उस वक्त मुलाकात की है जब सिद्धारमैया के एक हालिया बयान से गठबंधन में मतभेद के संकेत मिले हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:30 Aug 2018, 3:55 PM IST]
कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वह राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार पर जल्द फैसला करें। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के नेतृत्व में सुरक्षित है।

गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात के दौरान कुमारस्वामी ने उन्हें गठबंधन सरकार के 100 दिनों के काम के बारे में जानकारी दी। मुलाकात के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने कांग्रेस अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह मंत्रिमंडल के विस्तार और बोर्डों के अध्यक्षों की नियुक्ति के बारे में जल्द फैसला करें।’’

मौजूदा समय में कुमारस्वामी मंत्रिमंडल में जेडीएस कोटे से 10 और कांग्रेस कोटे से 16 मंत्री हैं। फिलहाल मंत्रिमंडल में चार और मंत्रियों को जगह मिलने की गुंजाइश है। कुमारस्वामी ने गांधी से उस वक्त मुलाकात की है जब सिद्धारमैया के एक हालिया बयान से गठबंधन में मतभेद के संकेत मिले हैं। कल जेडीएस-कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक भी होने वाली है।

सिद्धारमैया ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उनके इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘वह (सिद्धरमैया) एक नेता हैं। अगर वह मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताते हैं तो इसमें क्या गलत है।’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019