1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. PM मोदी की मेहनत रंग लाई, तमाम EXIT Poll में भाजपा छाई, हार्दिक का जादू बेअसर

PM मोदी की मेहनत रंग लाई, तमाम EXIT Poll में भाजपा छाई, हार्दिक का जादू बेअसर

एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में लगातार छठी बार बीजेपी की सरकार बन रही है। ये नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की बड़ी जीत का संकेत है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2017 22:56 IST
gujarat election exit poll- India TV
gujarat election exit poll

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव के बाद सारे एक्जिट पोल्स में गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने का प्रेडिक्शन किया गया है। इंडिया टीवी-वीएमआर के एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में लगातार छठी बार बीजेपी की सरकार बन रही है। 1995 से लेकर अब तक...2017 में भी गुजरात में बीजेपी की सत्ता बरकरार रहेगी। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 108 से 118 सीट मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस 61 से 71 सीटों पर ही सिमट सकती है।

ये नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की बड़ी जीत का संकेत है। आपको इंडिया टीवी के एग्जिट पोल के अलावा पांच और एक्जिट पोल के फिगर दिखाते है। सबकी राय है कि गुजरात में छठी बार बीजेपी की सरकार बनेगी। इंडिया टुडे  के एक्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 99 से 113 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को 68 से 82 सीटें मिल सकतीं हैं। गुजरात में अन्य को इस बार 01 से 04 सीटें ही मिलेंगी।

exit poll

exit poll

  • ABP न्यूज के एक्जिट पोल भी गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहा है। ABP न्यूज के मुताबिक बीजेपी को 117 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को 64 और अन्य को सिर्फ 01 सीट मिल सकती है।
  • सबसे अलग नतीजे न्यूज 24- चाणक्य के एक्जिट पोल के हैं। इसके मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 135 सीटें मिलेगी। कांग्रेस को 47 और अन्य को एक भी सीट नहीं मिलेगी।
  • इंडिया न्य़ूज के एक्जिट पोल में भी यही अनुमान है कि गुजरात में बीजेपी की सरकार बननी तय है। इसके मुताबिक गुजरात में बीजेपी को 113 सीटें, कांग्रेस को 67 जबकि अन्य को 2 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • रिपब्लिक टीवी के एक्जिट पोल में बीजेपी को 111, कांग्रेस को 71 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अन्य का खाता ही नहीं खुलेगा।

सारे एक्जिट पोल्स के मुताबिक गुजरात में बीजेपी बड़ी ही आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार कर लेगी और प्रदेश में सरकार बनाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment