1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात में BJP की ‘सेंचुरी’ हुई पूरी, जानिए कैसे बाहर आई पार्टी 99 के फेर से

गुजरात में BJP की ‘सेंचुरी’ हुई पूरी, जानिए कैसे बाहर आई पार्टी 99 के फेर से

2017 के चुनाव में 22 सालों में सबसे खराब प्रदर्शन को लेकर बीजेपी की किरकिरी हो रही थी। 182 सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली और कांग्रेस को 80 सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन...

Edited by: India TV News Desk [Updated:22 Dec 2017, 7:02 PM IST]
bjp supporters- India TV
bjp supporters

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव में 100 का आंकड़ा छूने से रह गई बीजेपी अपनी सीटों की संख्या बढ़ाकर 100 करने में सफल हो गई है। 2017 के चुनाव में 22 सालों में सबसे खराब प्रदर्शन को लेकर बीजेपी की किरकिरी हो रही थी। 182 सीटों में से बीजेपी को 99 सीटें मिली और कांग्रेस को 80 सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन गुजरात में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा से पहले ही बीजेपी ने अपना शतक पूरा कर लिया। बता दें कि एक निर्दलीय विधायक ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है।

गुजरात के एक निर्दलीय विधायक ने राज्य में सत्ता बरकरार रखने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) को समर्थन देने की घोषणा की है। निर्दलीय विधायक का समर्थन मिलने के बाद बीजेपी विधायकों की संख्या 100 हो गई है और पार्टी 99 के फेर से बाहर निकल आई है।

लूणावाड़ा के विधायक रतनसिंह राठोड़ ने गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली को पत्र लिखकर भाजपा को समर्थन देने की बात कही। उन्होंने यहां भाजपा मुख्यालय पहुंचकर नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों द्वारा नेता चुनने वाली एक बैठक में भी हिस्सा लिया।

राठोड़ ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने बिना शर्त भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है।’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘मैंने भाजपा को बाहर से समर्थन दिया है, क्योंकि मैं अभी तक भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं।’’ राज्यपाल को लिखे पत्र में राठोड़ ने कहा था कि वह बिना शर्त भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि राठोड़ महिसागर जिला पंचायत के कांग्रेस सदस्य थे। राठोड़ ने कहा, ‘‘मैंने कांग्रेस पार्टी से टिकट मांगा था, लेकिन उन्होंने नहीं दिया, इसलिए मैंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था।’’ राठोर हाल के विधानसभा चुनाव में राज्य से जीत हासिल करने वाले दो निर्दलीय विधायकों में से एक हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गुजरात में BJP की ‘सेंचुरी’ हुई पूरी, जानिए कैसे बाहर आई पार्टी 99 के फेर से
Write a comment