1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने पाटीदार पट्टी में शुरू किया चुनावी प्रचार

पटेल समुदाय के समर्थन पर नजरें गड़ाए राहुल ने पाटीदार पट्टी में शुरू किया चुनावी प्रचार

प्रभावशाली पटेल समुदाय के समर्थन पर नजरें गड़ाए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के पाटीदार बहुल इलाकों में आज चुनाव प्रचार शुरू किया। गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव है।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 26, 2017 15:27 IST
rahul gandhi- India TV
rahul gandhi

जामनगर (गुजरात): प्रभावशाली पटेल समुदाय के समर्थन पर नजरें गड़ाए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के पाटीदार बहुल इलाकों में आज चुनाव प्रचार शुरू किया। गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव है।

पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई के कुछ सदस्यों ने गांधी के आज सुबह जामनगर से राजकोट रवाना होने के दौरान उनका अभिवादन किया। कांग्रेस नेता ने एनएसयूआई सदस्यों से कांग्रेस को गुजरात में सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज करते हुए गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो उनकी सरकार गुजरात से कामकाज करेगी न कि दिल्ली से आने वाले आदेशों पर अमल करेगी। रास्ते में जामनगर के फल्ला गांव में स्थानीय लोगों ने जय पाटीदार, जय सरदार के नारों से उनका स्वागत किया। लोग इन्हीं नारों के कैप भी पहने हुए नजर आए।

गांधी की चार दिन की गुजरात यात्रा का आज दूसरा दिन है। वह ध्रोल और टंकारा सहित कई गांवों और शहरों का दौरा करेंगे जहां अच्छी संख्या में पटेल समुदाय रहते हैं। कांग्रेस इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में इस निर्णायक वोट बैंक का समर्थन हासिल की उम्मीद कर रही है। कल यात्रा के पहले दिन पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने उनका अभिवादन किया था।

गांधी के द्वारका पहुंचने पर कल पटेल ने ट्वीट किया था, गुजरात में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का हार्दिक स्वागत है। पटेल ने पहले संकेत दिया था कि ओबीसी कोटे के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने पर विचार कर सकते हैं।

गांधी ने द्वारका से जामनगर तक में प्रचार के दौरान नोटबंदी, जीएसटी, कृषि नीतियों और विकास के गुजरात मॉडल जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment