1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बुरी तरह भड़की कांग्रेस, कहा- बदला ले रही है बीजेपी

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बुरी तरह भड़की कांग्रेस, कहा- बदला ले रही है बीजेपी

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2019 12:28 IST
Case against Chidambaram based on testimony of woman charged with daughter's murder- India TV
Case against Chidambaram based on testimony of woman charged with daughter's murder, says Randeep Surjewala | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि भगवा दल CBI और ED का इस्तेमाल ‘व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों’ के तौर पर कर रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को CBI ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एजेंसी के अतिथि गृह में रात गुजारी। 

‘लोकतंत्र की दिन-दहाड़े हुई हत्या’

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘भारत ने पिछले दो दिन में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दिहाड़े हत्या होते देखी।’ उन्होंने कहा कि INX मीडिया मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, लेकिन एक वरिष्ठ नेता को किसी कानूनी आधार के बिना गिरफ्तार कर लिया गया। सुरजेवाला ने कहा, ‘सरकार CBI, ED का इस्तेमाल सत्तारूढ़ पार्टी और देश में शासन करने वालों के लिए व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों के तौर पर कर रही है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि गिरती अर्थव्यवस्था, नौकरियों के खत्म होने और रुपये के लगातार अवमूल्यन से देश का ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार ने यह खेल रचा।

इंद्राणी मुखर्जी का किया जिक्र
सुरजेवाला ने इंद्राणी मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक अनुभवी नेता को उस महिला के बयान पर गिरफ्तार किया गया जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है।’ कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी द्वारा यह गवाही देने के बदले क्या डील हुई है, देश यह जानना चाहता है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि देश में हरेक को ‘चुप कराने’ के लिए वरिष्ठ राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ‘झूठे आरोप’ लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने सत्यमेव जयते का नारा देते हुए कहा कि जांच के बाद सच आखिरकार सामने आ जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment