1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पाकिस्तान ने कहा- जाधव मामले में हुई हमारी जीत, गिरिराज ने बोल दी यह मजेदार बात

पाकिस्तान ने कहा- जाधव मामले में हुई हमारी जीत, गिरिराज ने बोल दी यह मजेदार बात

अदालत के कुछ फैसलों का हवाला देकर वह इस मामले में अपनी जीत और भारत की हार प्रचारित कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 18, 2019 7:10 IST
Giriraj Singh | PTI File- India TV
Giriraj Singh | PTI File

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में हुई अपनी हार को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है। अदालत के कुछ निर्देशों का हवाला देकर वह इस मामले में अपनी जीत और भारत की हार प्रचारित कर रहा है। इसी तरह ट्विटर पर पाकिस्तान की सरकार ने लिखा कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान की बड़ी जीत हुई है। पाकिस्तान ने लिखा कि ICJ ने जाधव को रिहा करने की भारत की मांग ठुकरा दी है, लेकिन बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसी बयान पर पड़ोसी देश की सरकार को लपेट लिया।

गिरिराज ने कहा, आपकी गलती नहीं है

गिरिराज ने पाकिस्तान को उसके ट्वीट पर करारा तंज कसा। पाकिस्तान की सरकार ने ट्वीट में ICJ के फैसले को अपनी जीत बताया था, जिसपर गिरिराज ने उसे करारा जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां पाकिस्तान की गलती नहीं है, क्योंकि ICJ का फैसला अंग्रेजी में था। ऐसा लगता है कि गिरिराज का इशारा पाकिस्तानियों की कथित खराब अंग्रेजी पर था, जिसके चलते सोशल मीडिया पर भारतीय समर्थक उनकी मौज लिया करते हैं। जहां तक ICJ के फैसले का सवाल है, तो निश्चित तौर पर यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका रहा है।


ICJ ने अपने फैसले में क्या कहा
ICJ ने बुधवार को फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करना चाहिए। आज फैसले को पढ़ते हुए अदालत के अध्यक्ष जज अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने कुलभूषण सुधीर जाधव को दोषी ठहराए जाने और सजा पर फिर से विचार करने का आदेश दिया। भारत ने जाधव तक बार-बार कंसुलर एक्सेस नहीं मिलने पर पाकिस्तान द्वारा वियना समझौते के प्रावधानों का जबरदस्त उल्लंघन करने के लिए 8 मई, 2017 को आईसीजे का रुख किया था। इसे भारत के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment