1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल

समाजावादी पार्टी के पूर्व नेता नीरज शेखर और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2019 17:27 IST
Neeraj Shekhar Joins BJP- India TV
Image Source : ANI Neeraj Shekhar Joins BJP

नई दिल्ली: समाजावादी पार्टी के पूर्व नेता नीरज शेखर और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया। पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हुए। इससे पहले संसद भवन पहुंचे नीरज शेखर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। 

आपको बता दें कि चंद्रशेखर की मौत के बाद नीरज शेखर बलिया लोकसभा सीट सांसद भी रहे हैं। नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने पुष्प गुच्छ से उनका स्वागत किया और उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकताएं पूरी हुई।

नीरज ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया था, उन्होंने सपा की सदस्यता भी छोड़ दी है। मंगलवार को नीजर शेखर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ संसद भवन में देखे गए थे और इसके बाद यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि वे भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं, शाम तक यह संभावनाएं सच्चाई में बदल गई और नीरज शेखर ने भाजपा की  सदस्यता ग्रहण कर ली।

नीरज शेखर 2007 और 2009 में दो बार बलिया से सांसद रहे । इस सीट से उनके पिता चंद्रशेखर जीतते रहे थे । नीरज शेखर हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से हार गए थे । समाजवादी पार्टी ने उन्हें तब राज्यसभा में भेजा था । समझा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शेखर बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था । भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेज सकती है । (इनपुट- भाषा)

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment