1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी के ओडिशा आने के ठीक पहले पूर्व कांग्रेस नेता ने थामा नवीन पटनायक का हाथ

राहुल गांधी के ओडिशा आने के ठीक पहले पूर्व कांग्रेस नेता ने थामा नवीन पटनायक का हाथ

ओडिशा के पूर्व विधायक जोगेश सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ओडिशा दौरे के दिन ही बीजू जनता दल का हाथ थाम लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 06, 2019 14:13 IST
Naveen Patnaik and Rahul Gandhi | PTI File Photos- India TV
Naveen Patnaik and Rahul Gandhi | PTI File Photos

भुवनेश्वर: ओडिशा के पूर्व विधायक जोगेश सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ओडिशा दौरे के दिन ही बीजू जनता दल का हाथ थाम लिया। जोगेश कांग्रेस से इस्तीफा देने के 3 सप्ताह बाद बुधवार को सत्तारूढ़ BJD में औपचारिक रूप से शामिल हो गए। सुंदरगढ़ विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह मुख्यमंत्री और BJD अध्यक्ष नवीन पटनायक की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। पूर्व विधायक का स्वागत करते हुए पटनायक ने कहा कि सिंह के पार्टी में शामिल होने से आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ में BJD और मजबूत होगी।

सिंह सत्तारूढ़ BJD में ऐसे दिन शामिल हुए हैं जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कालाहांडी जिले के भवानीपटना और सुंदरगढ़ जिले राउरकेला में रैलियों को संबोधित करने के लिए ओडिशा आए थे। आपको बता दें कि ओडिशा में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होंगे। सिंह ने कहा कि वह सुंदरगढ़ के तीव्र विकास और उसके लोगों के कल्याण के लिए नवीन पटनायक के नेतृत्व में पूरी निष्ठा और प्रतिबद्धता के साथ काम करेंगे। सिंह ने 18 जनवरी को ‘नैतिक आधार’ पर कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा था। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति (OPCC) ने कथित पार्टी विरोधी टिप्पणियां करने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया था जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

पार्टी ने सिंह को कांग्रेस से निलंबित कर दिया था। उन्होंने कई बार सार्वजनिक रूप से BJD अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक की प्रशंसा की थी। इसके बाद, उन्होंने 22 जनवरी को ओडिशा विधानसभा के सदस्य के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। निलंबन से पहले 2 बार के विधायक सिंह ने घोषणा की थी कि वह 25 जनवरी को भुवनेश्वर में राहुल गांधी की बैठक में शामिल नहीं होंगे। सिंह ऐसे समय में BJD में शामिल हुए जब झारसुगुडा से पूर्व कांग्रेस विधायक नब किशोर दास गत महीने सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुए थे। ओपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष दास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban