1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात विधानसभा की गरीमा हुई तार-तार, कांग्रेस MLA ने बीजेपी विधायक को बेल्ट से पीटा

गुजरात विधानसभा की गरीमा हुई तार-तार, कांग्रेस MLA ने बीजेपी विधायक को बेल्ट से पीटा

कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा...

Edited by: India TV News Desk [Updated:14 Mar 2018, 3:48 PM IST]
Fight breaks out between Congress and BJP members- India TV
Fight breaks out between Congress and BJP members

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा में आज उस समय हंगामा मच गया जब सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों की बीच मारपीट शुरू हो गई। इस घटना के चलते कांग्रेस के एक विधायक को बजट सत्र की पूरी अवधि के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया। कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के विधायक जगदीश पांचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला किया और उन्हें मुक्का भी मारा। कांग्रेस के विधायक प्रताप दूधत ने बीजेपी विधायक जगदीश पांचाल की बेल्ट से पिटाई भी कर दी। इसके बाद सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने विपक्षी पार्टी के अमरीश देर के साथ मारपीट की।

हंगामा उस समय शुरू हुआ जब अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के सदस्य विक्रम मदाम को प्रश्नकाल के बाद एक मुद्दे पर चर्चा करने के दौरान अपनी बात रखने से रोक दिया। हालांकि मदाम ने अपनी बात रखने पर जोर दिया। ठीक इसी समय देर ने अध्यक्ष से मदाम को अपनी बात रखने की अनुमति देने को कहा।

अध्यक्ष ने उनके बात करने के लहजे पर आपत्ति जताई जिसके बाद मदाम और देर विरोध स्वरूप अध्यक्ष के आसन के पास आ गए। त्रिवेदी ने इसके बाद कांग्रेस के दोनों विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया और उन दोनों को मार्शल विधानसभा के बाहर ले गए।

इसके बाद गुस्साए कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधत ने भाजपा के विधायक जगदीश पंचाल पर माइक्रोफोन की छड़ से हमला कर दिया। दूधत को पंचाल की इस बात पर गुस्सा आया था कि वह कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के बोलने के दौरान चुप रहने की सलाह दे रहे थे।

पंचाल पर हमले के बाद अध्यक्ष ने दुधत को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया। इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया। इसी दौरान देर ने सदन के पिछले दरवाजे से आकर पंचाल पर हमला कर दिया। इसके बाद मार्शलों को बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गुजरात विधानसभा की गरीमा हुई तार-तार, कांग्रेस MLA ने बीजेपी विधायक को बेल्ट से पीटा
Write a comment