1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस में कुछ मित्र चाहते थे गठबंधन सरकार को गिरते देखना: पूर्व PM एचडी देवगौड़ा

कांग्रेस में कुछ मित्र चाहते थे गठबंधन सरकार को गिरते देखना: पूर्व PM एचडी देवगौड़ा

कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने के करीब एक महीने बाद जनता दल (सेकुलर) के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा ने बुधवार को आरोप लगाया कि गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस में ‘कुछ मित्र’ उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देख सके।

PTI PTI
Published on: August 21, 2019 22:19 IST
HD Deve Gowda- India TV
HD Deve Gowda

बेंगलुरु: कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरने के करीब एक महीने बाद जनता दल (सेकुलर) के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा ने बुधवार को आरोप लगाया कि गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस में ‘कुछ मित्र’ उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देख सके।

देवगौड़ा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस के कुछ मित्र सरकार को गिराना चाहते थे। वे कुमारस्वामी को पद पर बैठे नहीं देख पाए।’’ पूर्व प्रधानमंत्री ने बाढ़ प्रभावित कर्नाटक के लिए राहत राशि जारी नहीं करने को लेकर केंद्र पर भी निशाना साधा। उन्होंने आंदोलन की भी चेतावनी दी।

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार 22 जुलाई को गिर गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव विधानसभा में गिर गया था। उनकी सरकार 14 महीने तक चली। कांग्रेस और जेडीएस को खासकर मैसुरू क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। 2018 का विधानसभा चुनाव दोनों एक दूसरे के खिलाफ जमकर लड़े थे। हालांकि बाद में दोनों ने हाथ मिलाकर गठबंधन सरकार बना ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment