1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आर्टिकल 35-A पर अड़ गए फारूक अब्दुल्ला, स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

आर्टिकल 35-A पर अड़ गए फारूक अब्दुल्ला, स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान Read In English

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य प्रशासन ने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव कराने का फैसला जल्दबाजी में लिया।

Edited by: India TV News Desk [Updated:05 Sep 2018, 5:26 PM IST]
- India TV
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अगर केंद्र संविधान के अनुच्छेद 35-ए के संरक्षण के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाता है तो पार्टी राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेगी।

अब्दुल्ला ने यहां बैठक के बाद कहा, ‘‘कोर ग्रुप ने सर्वसम्मति से यह फैसला किया है कि अगर भारत सरकार और राज्य सरकार इस बाबत अपनी स्थिति साफ नहीं करते हैं और अदालत के भीतर तथा बाहर अनुच्छेद 35-ए की रक्षा के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाते हैं तो नेशनल कॉन्फ्रेंस इन चुनावों में भाग नहीं लेगी।’’ उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन ने शहरी स्थानीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव कराने का फैसला ‘‘जल्दबाजी’’ में लिया।

राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते राज्य में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की थी। शहरी स्थानीय चुनाव अक्टूबर के पहले हफ्ते में होने हैं वहीं पंचायत चुनाव इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में होंगे।

अब्दुल्ला ने कहा कि कोर ग्रुप ने राज्य में बने हालात पर विस्तृत चर्चा की, खासकर अनुच्छेद 35-ए के बारे में। उन्होंने कहा, ‘‘यह महसूस हुआ कि अनुच्छेद 35-ए में कोई भी छेड़छाड़ ना केवल राज्य बल्कि पूरे देश के लिए विनाशकारी साबित होगी।’’

अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर के वर्तमान प्रशासन का उच्चतम न्यायालय के समक्ष जो रूख है वह ‘‘स्पष्ट रूप से राज्य के लोगों की आकांक्षाओं और इच्छाओं के विरुद्ध’’ है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019