1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रह चुके मुस्लिम नेता BJP में शामिल, बंगाल में भगवा पार्टी होगी मजबूत

ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रह चुके मुस्लिम नेता BJP में शामिल, बंगाल में भगवा पार्टी होगी मजबूत

भाजपा के विस्तार कार्यक्रम की शुरूआत करने के लिए पार्टी प्रमुख अमित शाह प्रदेश में बुधवार को एक रैली का आयोजन करेंगे। कबीर ने इस रैली से पहले भगवा पार्टी का दामन थामा है...

Bhasha Bhasha
Published on: June 25, 2018 19:57 IST
Ex-TMC minister Humayun Kabir joins BJP- India TV
Ex-TMC minister Humayun Kabir joins BJP

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री हुमायूं कबीर आज भाजपा में शामिल हो गए। देश में अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले प्रदेश में इसके कारण भाजपा के विस्तार अभियान को मजबूती मिलेगी।

भाजपा के विस्तार कार्यक्रम की शुरूआत करने के लिए पार्टी प्रमुख अमित शाह प्रदेश में बुधवार को एक रैली का आयोजन करेंगे। कबीर ने इस रैली से पहले भगवा पार्टी का दामन थामा है।

कबीर मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले हैं। तृणमूल कांग्रेस ने 2015 में उन्हें दल विरोधी गतिविधियों के कारण निलंबित कर दिया था। उसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कबीर ने दावा किया कि इस पूर्वी राज्य की आवाम ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस के विकल्प के रूप में भाजपा को सबसे अधिक भरोसेमंद पार्टी के रूप में देख रही है।

पश्चिम बंगाल मामलों के भाजपा के प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कबीर के भाजपा में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और दूसरे दलों के अन्य नेता जल्दी ही भाजपा में शामिल होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment