1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रमन सिंह के दामाद के अस्पताल पर छापेमारी, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

रमन सिंह के दामाद के अस्पताल पर छापेमारी, महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ ने गुरुवार को बताया कि शहर के गोलबाजार थाना की पुलिस ने राजेंद्रनगर क्षेत्र स्थित जीबीजी किडनी केयर सेंटर में छापा मारकर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं

Bhasha Bhasha
Updated on: March 29, 2019 13:07 IST
Ex-Chhattisgarh CM Raman Singh’s son-in-law raided at his nursing home in fraud case- India TV
Ex-Chhattisgarh CM Raman Singh’s son-in-law raided at his nursing home in fraud case

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनित गुप्ता के अस्पताल में छापा मारकर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ ने गुरुवार को बताया कि शहर के गोलबाजार थाना की पुलिस ने राजेंद्रनगर क्षेत्र स्थित जीबीजी किडनी केयर सेंटर में छापा मारकर महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं।

आरिफ ने बताया कि रायपुर स्थित डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट एवं रिसर्च सेंटर के अधीक्षक कमल किशोर सहारे ने गोल बाजार थाने में सेंटर के पूर्व अधीक्षक पुनित गुप्ता और अन्य के खिलाफ करीब 50 करोड़ रूपये की आर्थिक अनियमितता कर शासन को करोड़ों रुपये की क्षति पहुंचाए जाने के संबंध में मामला दर्ज कराया था।

सहारे ने शिकायत में कहा था कि आरोपियों द्वारा दिसंबर वर्ष 2015 से अक्टूबर वर्ष 2018 के बीच डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर में अपने कार्यकाल के दौरान नियम विरूद्ध कार्य किया गया। इस दौरान अपात्र लोगों से पैसे लेकर नियमों के विरूद्ध भर्ती किए जाने तथा अन्य कई शिकायतें राज्य सरकार को प्राप्त हुई थीं।

शिकायत के आधार पर राज्य सरकार ने जांच समिति गठित कर इस मामले की जांच का निर्देश दिया था। जांच समिति ने जांच प्रतिवेदन तैयार कर राज्य सरकार को सौंपा है जिससे यह प्रमाणित होता है कि गुप्ता द्वारा अपने पद का दुरूपयोग कर तथा अपनी पहुंच का फायदा उठाते हुए करीब 50 करोड़ रूपए की शासकीय राशि का फर्जीवाड़ा कर आर्थिक अनियमितता की गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहारे की शिकायत के बाद गोल बाजार थाने की पुलिस ने गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए आज पुलिस अधिकारियों के एक दल ने राजेंद्र नगर स्थित जीबीजी किडनी केयर सेंटर में छापा मारा और महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पुलिस के सामने पेश होने के लिए पुनित गुप्ता को नोटिस जारी किया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए। अब एक बार फिर उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।​ अपने दामाद के अस्पताल में छापा मारने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है। राज्य सरकार मामलों को लेकर लगातार एसआईटी बना रही है लेकिन जब मामला अदालत में जाएगा तब सच सामने आ जाएगा।

पिछले वर्ष राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुनित गुप्ता को अधीक्षक पद से हटाकर रायपुर मेडिकल कालेज में ओएसडी के पद पर पदस्थ किया गया था। गुप्ता के स्थान पर सहारे को डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर का अधीक्षक नियुक्त किया गया है। बाद में गुप्ता ने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था। कांग्रेस नेताओं ने वर्ष 2014 में अंतागढ़ उपचुनाव में कथित लेनदेन को लेकर भी गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment