1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पर क्या शामिल नहीं होंगे ट्रंप? जानें क्या हैं पूरा मामला

2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पर क्या शामिल नहीं होंगे ट्रंप? जानें क्या हैं पूरा मामला

2019 के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के तौर पर क्या शामिल नहीं होंगे ट्रंप?

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2018 18:03 IST
Narendra Modi and Donald Trump | PTI File- India TV
Narendra Modi and Donald Trump | PTI File

नई दिल्‍ली: टाइम्स ऑफ इंडिया ने रविवार को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कथित तौर पर गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के मोदी सरकार के न्‍योते को ठुकराए जाने की खबर चलाई थी जिसे कई बड़े मीडिया संस्थानों ने चलाया, पर अब टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि ना होने की वजह से इसे हटा दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि अमेरिकी अधिकारियों ने ट्रंप के गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि होने संबंध में हाल ही में भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को एक पत्र सौंपा था। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत की यात्रा पर न आ सकने पर खेद व्यक्त किया था। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि ट्रंप के गणतंत्र दिवस में शामिल ना होने का कारण अमेरिका में उनके कुछ राजनीतिक कार्यक्रम और उनका का स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन है। इस मुद्दे पर भारत सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आने के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर को वापस ले लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment