1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. फड़नवीस ने की ठाकरे से मुलाक़ात, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हुई चर्चा

फड़नवीस ने की ठाकरे से मुलाक़ात, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हुई चर्चा

शुक्रवार रात दोनों नेताओं ने मुलाकात कर राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। ठाकरे से मुलाकात की जानकारी देवेंद्र फड़नवीस ने एक ट्विट कर दी है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2019 6:55 IST
फड़नवीस ने की ठाकरे से मुलाक़ात, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हुई चर्चा- India TV
फड़नवीस ने की ठाकरे से मुलाक़ात, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हुई चर्चा

मुम्बई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चुनाव से पहले की तैयारियां शुरु कर दी हैं। शुक्रवार रात दोनों नेताओं ने मुलाकात कर राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। ठाकरे से मुलाकात की जानकारी देवेंद्र फड़नवीस ने एक ट्विट कर दी है। 

Related Stories

फड़नवीस ने अपने ट्विट में लिखा, 'मैं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री में मिला और विस्तार से मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की।‘ फड़णवीस और वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार कुछ दिन पहले कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। 

इससे पहले, दिन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछे जाने पर ठाकरे ने कहा था, "मैं नहीं जानता कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा। मेरे पास पंचांग नहीं है।" राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि राज्य विधानसभा के तीन सप्ताह का मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है।

महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार में मुख्यमंत्री सहित अभी 37 मंत्री हैं। नये विस्तार में फडणवीस पांच और मंत्री बना सकते हैं। फिलहाल महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के 16 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री  हैं, शिवसेना के 5 कैबिनेट मंत्री और 1 राज्यमंत्री और बाकी सहयोगियों के पास 1 कैबिनेट और राज्यमंत्री का पद है। ठाकरे से मिलने से पहले देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से भी मुलाकात की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment