1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रखी करतारपुर गलियारे की आधारशिला

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रखी करतारपुर गलियारे की आधारशिला

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब सड़क गलियारे की आधारशिला रखी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2018 14:02 IST
Vice President M Venkaiah Naidu to lay foundation stone of Dera Baba Nanak-Kartarpur Sahib road- India TV
Vice President M Venkaiah Naidu to lay foundation stone of Dera Baba Nanak-Kartarpur Sahib road corridor

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब सड़क गलियारे की आधारशिला रखी। यह सड़क गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा तक जाएगी। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह इस मौके पर उपस्थित रहे।

भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सड़क गलियारे के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया। इस सड़क का निर्माण भारत-पाकिस्तान सीमा तक एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जाएगा। इस गलियारे के निर्माण से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में रावी नदी के तट पर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब में मत्था टेक सकेंगे।

सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक बताया गया  था कि भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 26 नवंबर, 2018 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के मान गांव में एक कार्यक्रम के दौरान डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब सड़क गलियारे (अंतरराष्ट्रीय सीमा तक) के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment