1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. दिल्ली वक्फ बोर्ड का पुनर्गठन, AAP विधायक अमानतउल्लाह खान को सदस्य नामित किया

दिल्ली वक्फ बोर्ड का पुनर्गठन, AAP विधायक अमानतउल्लाह खान को सदस्य नामित किया

दिल्ली सरकार ने आज दिल्ली वक्फ बोर्ड का पुनर्गठन किया और बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष तथा आप विधायक अमानतउल्लाह खान को इसका सदस्य नामित किया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Aug 2018, 7:18 AM IST]
- India TV
Amanatullah Khan

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने आज दिल्ली वक्फ बोर्ड का पुनर्गठन किया और बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष तथा आप विधायक अमानतउल्लाह खान को इसका सदस्य नामित किया। इस तरह की अटकले हैं कि खान एक बार फिर बोर्ड के अध्यक्ष बन सकते हैं। (छत्तीसगढ़: एम्बुलेंस में ऑक्सीजन खत्म होने के कारण 5 साल की बच्ची की मौत )

दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग ने मंत्री कैलाश गहलौत की मंजूरी से बोर्ड के पुनर्गठन की अधिसूचना जारी की। खान छह महीने तक बोर्ड के लिए अध्यक्ष रहे थे और सितंबर 2016 में अनियमितताओं के आरोपों के बीच उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

ओखला से विधायक खान को बोर्ड का सदस्य चुना गया था, लेकिन उनकी नियुक्ति के लिए उपराज्यपाल की मंजूरी का इंतजार था। अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली वक्फ बोर्ड के सदस्य चार-पांच सितंबर को बैठक करेंगे और सदस्यों में से एक को बोर्ड का अध्यक्ष चुनेंगे। बोर्ड को भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद 2016 में भंग कर दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Delhi Waqf Board Reconstituted, Amanatullah Khan Named As Member Again
Write a comment
the-accidental-pm-300x100