1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CPM नेता ने की PM मोदी की तारीफ, पार्टी ने सेंट्रल कमिटी से सस्पेंड किया

CPM नेता ने की PM मोदी की तारीफ, पार्टी ने सेंट्रल कमिटी से सस्पेंड किया

CPM के एक नेता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ भारी पड़ गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:05 Mar 2019, 12:34 PM IST]
CPM suspends Maharashtra state secretary for praising PM Narendra Modi | PTI File- India TV
CPM suspends Maharashtra state secretary for praising PM Narendra Modi | PTI File

मुंबई: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के एक नेता को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ भारी पड़ गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित तौर पर मोदी और फडणवीस की तारीफ करने पर महाराष्ट्र से CPM के नेता नरसैया एडम को पार्टी की केंद्रीय समिति से निलंबित कर दिया गया है। वह महाराष्ट्र में पार्टी के सचिव भी हैं। बताया जा रहा है कि एडम ने एक प्रॉजेक्ट को मंजूरी देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के दोनों नेताओं को धन्यवाद कहा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीपीएम के पूर्व विधायक नरसैया एडम ने सोलापुर जिले में एक आवास परियोजना को मंजूरी देने के लिए जनवरी में मोदी और फडणवीस की सराहना की थी। एडम ने दोनों नेताओं को इस प्रॉजेक्ट के लिए धन्यवाद भी दिया था। गौरतलब है कि एडम राज्य विधानसभा में इसी क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा सोलापुर इलाके की गरीब महिलाओं को '30,000 घर दिए जाने के' फैसले पर आभार व्यक्त किया था। एडम ने कहा था कि यह प्रॉजेक्ट 7-8 सालों से उनका ख्वाब था, लेकिन कांग्रेस-NCP की सरकार ने इसको अटकाए रखा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडम ने प्रॉजेक्ट को शुरू करने के लिए सीएम फडणवीस की तारीफ की।

उन्होंने मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए कथित तौर पर शुभकामना भी दी थी। यही बात कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारियों को रास नहीं आई। एडम के ऊपर पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए CPM के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को बताया, ‘ऐसी तारीफ पार्टी की नीति के खिलाफ है। ऐसे में उन्हें 3 महीने के लिए पार्टी की केंद्रीय समिति से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।’ केन्द्रीय समिति कम्युनिस्ट पार्टी की निर्णय लेने वाली एक प्रमुख समिति है। इस मामले पर एडम की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: CPM suspends party Maharashtra state secretary for praising PM Narendra Modi
Write a comment
ipl-2019