1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कसम खाई थी कि कांग्रेस की सरकार बनने तक नहीं पहनूंगा जूता, अब खुद मुख्यमंत्री ने पहनाए जूते

कसम खाई थी कि कांग्रेस की सरकार बनने तक नहीं पहनूंगा जूता, अब खुद मुख्यमंत्री ने पहनाए जूते

मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बन गई तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद उस कार्यकर्ता को जूते पहनाए

Written by: India TV News Desk [Published on:26 Dec 2018, 3:22 PM IST]
Congress worker wears shoes by Kamal Nath as party forms govt in Madhya Pradesh- India TV
Congress worker wears shoes by Kamal Nath as party forms govt in Madhya Pradesh

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का एक कार्यकर्ता है जिसने शपथ ले रखी थी कि जबतक राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तबतक वह जूता नहीं पहनेगा। अब मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बन गई तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खुद उस कार्यकर्ता को जूते पहनाए, मुख्यमंत्री ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्विटर हेंडल पर दी।

Durga Lal Kirar

Durga Lal Kirar

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिखा कि बुधवार को निवास पर मध्य प्रदेश के राजगढ़ से कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं, दुर्गा लाल किरार ने संकल्प लिया हुआ था कि जबतक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तबतक जूता नहीं पहनेगा। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ता की निष्ठा को सलाम किया है।

मध्य प्रदेश में 15 साल के बाद कांग्रेस की सरकार बन पायी है और कमलनाथ मुख्यमंत्री बने हैं। राज्य में लगातार 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही और 13 साल तक शिवराज चौहान मुख्यमंत्री रहे, शिवराज चौहान से पहले उमा भारती और बाबू लाल गौड़ मुख्यमंत्री बने थे। इस बार के विधानसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर रही, कुल 230 विधानसभा सटों में कांग्रेस को 114 और भाजपा को 109 सीट पर जीत मिली, लेकिन 4 निर्दलीय, 2 बसपा और 1 सपा विधायक से समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कसम खाई थी कि कांग्रेस की सरकार बनने तक नहीं पहनूंगा जूता, अब खुद मुख्यमंत्री ने पहनाए जूते
Write a comment