1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया फांसी लगाने का प्रयास, राहुल गांधी से कर रहा है त्यागपत्र वापस लेने की मांग

कांग्रेस कार्यकर्ता ने किया फांसी लगाने का प्रयास, राहुल गांधी से कर रहा है त्यागपत्र वापस लेने की मांग

मंगलवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक पेड़ पर एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने खुद को फांसी लगाने का प्रयास किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2019 15:17 IST
Congress worker attempted suicide by trying to hang himself outside Congress Office- India TV
Image Source : ANI Congress worker attempted suicide by trying to hang himself outside Congress Office

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से जो त्यागपत्र दिया है वह वापस लेंगे या नहीं, इसका फैसला तो उन्हीं को करना है लेकिन कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से राहुल गांधी  पर त्यागपत्र वापस लेने का दबाव लगातार बनाया जा रहा है।  मंगलवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक पेड़ पर एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने खुद को फांसी लगाने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ता को  ऐसा करने से रोक दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता ने अपने बयान में कहा कि राहुल गांधी अगर अपना त्यागपत्र वापस नहीं लेते हैं तो वे खुद को फांसी लगा लेंगे। 

सिर्फ कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी राहुल गांधी से त्यागपत्र वापस लेने के लिए कह रहे हैं। सोमवार को कांग्रेस के 5 मुख्यमंत्रियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की और राहुल गांधी से अपना फैसला बदने के लिए कहा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पॉण्डिचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की है। 

मुख्यमंत्रियों से पहले कांग्रेस पार्टी में कई पदाधिकारियों ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है, जिन पदाधिकारियों ने पद छोड़े हैं वे सभी राहुल गांधी से त्यागपत्र वापस लेने की मांग कर रहे हैं। पार्टी के 100 से ज्यादा पदाधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं। 

लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दिया है। 542 लोकसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment