1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जेटली के बाद सुषमा स्वराज ने दिया राफेल पर जवाब, नाराज कांग्रेस सांसदों ने किया राज्यसभा से वॉकआउट

जेटली के बाद सुषमा स्वराज ने दिया राफेल पर जवाब, नाराज कांग्रेस सांसदों ने किया राज्यसभा से वॉकआउट

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सुषमा स्वराज से सवाल पुछा था कि क्या सरकार प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति ओलांद के मिनट जारी करेगी, क्योंकि इसपर विवाद है?

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 03, 2019 14:14 IST
Congress walkout from Rajya Sabha after Sushma Swaraj Statement on Rafale- India TV
Congress walkout from Rajya Sabha after Sushma Swaraj Statement on Rafale

नई दिल्ली। राफेल के मुद्दे पर बुधवार को लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखे हमले के बाद गुरुवार को राज्यसभा में तीखी बहस हुई। राज्य सभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के सवालों का जवाब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिया और सुषमा स्वराज के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने राज्यसभा से वॉकआउट किया।

आनंद शर्मा का सवाल

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सुषमा स्वराज से सवाल पुछा था कि क्या सरकार प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति ओलांद के मिनट जारी करेगी, क्योंकि इसपर विवाद है?

सुषमा स्वराज का जवाब

आनंद शर्मा के सवाल के  जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा कि कोई विवाद नहीं है, विवाद आपके दिमाग में है, सुप्रीम कोर्ट ने आपके हर सवाल का बिंदूवार जवाब दिया है, इसके बाद विवादित कहना ठीक नहीं है। सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत यात्रा के पर आए फ्रांस के विदेश मंत्री के साथ राफेल के विषय में 15 दिसंबर को कोई चर्चा नहीं हुई, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फ्रांस के विदेश मंत्री खुश थे। जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा से वॉकआउट किया।

अरुण जेटली ने बुधवार को किया था तीखा हमला

बुधवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल पर राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर तीखे हमले किए थे। वित्त मंत्री ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोग पैसों का हिसाब-किताब समझते हैं लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे उनकी समझ में नहीं आते। वित्त मंत्री ने गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए क्वॉत्रोची, क्रिश्चियन मिशेल और नेशनल हेराल्ड केस का जिक्र किया और कहा कि पूरा गांधी परिवार जमानत पर बाहर है। उन्होंने कहा कि 3 घोटालों में गांधी परिवार का नाम क्यों आया? उन्होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हैलिकॉप्टर मामले में गिरफ्तार बिचौलिए मिशेल ने क्यों श्रीमति गांधी का नाम लिया? मिशेल ने क्यों कहा 'सन ऑफ इटेलियन लेडी'? बोफोर्स मामले में कहा गया था कि 'Q' को बचाओ, ये 'Q' कौन था? बचपन में क्या राहुल उन्हीं 'Q' की गोद में खेला करते थे?

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13