1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस-NCP की सरकार बनाने पर अभी फैसला नहीं, पृथ्वीराज चव्हाण का बयान

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस-NCP की सरकार बनाने पर अभी फैसला नहीं, पृथ्वीराज चव्हाण का बयान

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 20, 2019 20:55 IST
Congress NCP still undecided on government formation with Shivsena- India TV
Image Source : ANI Congress NCP still undecided on government formation with Shivsena

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। बुधवार को कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक के बाद हुई साझा प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर कोई भी फैसला 1-2 दिन में हो जाएगा। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि पूरी संभावना है कि हम मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं।

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बुधवार को कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक में सभी पहलुओं पर सकारात्मक बातचीत हुई, उन्होने कहा कि आगे भी बातचीत जारी रहेगी और पूरा विश्वास है कि हम जल्द ही महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार का गठन करेंगे। 

प्रेस वार्ता के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में यह तय हुआ है कि दोनो दलों को महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार देने की कोशिश करनी चाहिए और कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के एक साथ आए बिना यह वैकल्पिक सरकार संभव नहीं होगी। नवाब मलिक ने कहा कि सभी मुद्दों का हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है और जल्द से जल्द महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार मुहैया कराई जाएगी।

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के बड़े नेताओं के साथ अपने आवास पर चर्चा की, जिसके बाद एनसपी प्रमुख शरद पवार के निवास पर दोनों दलों के दिग्गजों की फौज जमा हुई। दोनों दलों की ये बैठक भी किसी अंजाम तक न पहुंच पाई। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण, केसी वेणुगोपाल, बालासाहेब थोराट ने हिस्सा लिया। वहीं राकांपा की ओर से बैठक में सुप्रिया सुले, अजित पवार, जयंत पाटिल, नवाब मलिक शामिल हुए। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13