1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हरियाणा: सदन की मर्यादा भूले विधायक, एक-दूसरे की तरफ जूता लेकर दौड़े अभय चौटाला और करण दलाल

हरियाणा: सदन की मर्यादा भूले विधायक, एक-दूसरे की तरफ जूता लेकर दौड़े अभय चौटाला और करण दलाल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई विधायकों ने हालात को और बिगड़ने से बचाने के लिए दलाल का हाथ पकड़ लिया। बाद में सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई।

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Sep 2018, 8:26 PM IST]
कांग्रेस विधायक करण...- India TV
कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और जूते दिखाए जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाने पड़े। बाद में दलाल को विधानसभा की कार्यवाही से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अपमानजनक भाषा के कथित इस्तेमाल और कदाचार के लिए कांग्रेस विधायक को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया। मुख्य विपक्षी दल इनेलो ने प्रस्ताव का समर्थन किया और वह सदन में ध्वनि मत से पारित हो गया। कार्यवाही के दौरान पलवल के कांग्रेस विधायक और इनेलो नेता चौटाला के बीच तीखी बहस हुई जो मारपीट की नौबत तक पहुंच गई।

चौटाला हाथ में जूता उठाते हुए गुस्से में दलाल की तरफ बढ़े। दलाल ने भी हाथ में जूता उठा लिया और दोनों नेताओं ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों विधायकों को सुरक्षा घेरे में लेने के लिए मार्शल बुलाए। पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित कांग्रेस के कई विधायकों ने हालात को और बिगड़ने से बचाने के लिए दलाल का हाथ पकड़ लिया। बाद में सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस ने अपने विधायक के निलंबन का विरोध करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा सदन में अपने बहुमत का दुरूपयोग कर रही है। दलाल ने कहा कि वह अपने निलंबन के खिलाफ अदालत का रूख करेंगे और पूछा कि चौटाला पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019