1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मच सकता है बवाल

खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मच सकता है बवाल

Read In English

इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धू अपने मित्र इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। बाद में सिद्धू की पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर आलोचना की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2018 10:08 IST
खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मच सकता है बवाल- India TV
खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला के साथ दिखे नवजोत सिंह सिद्धू, मच सकता है बवाल

नई दिल्ली: पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाने की वजह से पहले ही विवाद में चल रहे थे और अब सोशल मीडिया में जारी एक फोटो से उनकी इस यात्रा पर बवाल मच सकता है। दरअसल खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया पर सिद्धू के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है।

गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का महासचिव है और उसे 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का करीबी माना जाता है। बीते 21 और 22 नवंबर को भारतीय उच्चायोग के राजनयिक अधिकारियों के साथ गुरुद्वारा ननकाना साहब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा में बदसलूकी में भी चावला का नाम सामने आया था।

इससे पहले कांग्रेस नेता सिद्धू अपने मित्र इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। बाद में सिद्धू की पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर आलोचना की गई थी। गले मिलने के बाद बाजवा ने करतारपुर गलियारा परियोजना को लेकर पाकिस्तान की योजना के बारे में बात की थी।

अपने संबोधन में पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री नुरुल हक कादरी ने कहा, “अगर इस तरह गले मिलने के कई और वाकये हों तो दोनों देशों के बीच कई समस्याओं का हल हो सकता है।” ​

भारत के भी कई सिख श्रद्धालुओं ने इस गलियारे के लिए सिद्धू को श्रेय दिया। सिद्धू ने कहा, “करतारपुर गलियारे का इतिहास जब भी लिखा जाएगा खान का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। इमरान खान का नाम पहले पन्ने और पहली पंक्ति में लिखा जाएगा।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment