1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने इस्तीफा वापस लिया

कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने इस्तीफा वापस लिया

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के एक पखवाड़े बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री व मुंबई से पांच बार सांसद गुरुदास कामत ने गुरुवार को कहा कि वह अपना इस्तीफा वापस ले रहे हैं।

Bhasha [Updated:23 Jun 2016, 3:53 PM IST]
kamat- India TV
kamat

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के एक पखवाड़े बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री व मुंबई से पांच बार सांसद गुरुदास कामत ने गुरुवार को कहा कि वह अपना इस्तीफा वापस ले रहे हैं। एक बयान में कामत ने कहा, "वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को अपनी सेवा देते रहेंगे।"

कामत ने छह जून को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन पार्टी हाईकमान ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें इस्तीफा वापस लेने तथा पार्टी के लिए काम करने के लिए मनाया।

कामत ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "मैंने व्यक्तिगत कारणों से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद से दो सप्ताह पहले इस्तीफा दिया था, ताकि बिना किसी राजनीतिक उद्देश्यों के सामाजिक सेवा कर सकूं।"

उन्होंने कहा, "बीते एक पखवाड़े के दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने मुझे अपने फैसले पर दोबारा सोचने के लिए समझाने का प्रयास किया। सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक में मैंने खुद को इस बात के लिए तैयार किया कि देश के लोगों की सेवा के लिए कांग्रेस पार्टी सबसे बेहतर मंच है।"

कामत ने कहा, "बीती रात मिली सूचना के मुताबिक मैं गुजरात, राजस्थान, दादर नागर हवेली, दमन एवं दीव के प्रभार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम जारी रखूंगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Congress leader Gurudas Kamat withdraws resignation from party
Write a comment