1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राष्ट्रपति शासन के बिना बंगाल में नहीं हो सकते निष्पक्ष चुनाव, कांग्रेस नेता का बयान

राष्ट्रपति शासन के बिना बंगाल में नहीं हो सकते निष्पक्ष चुनाव, कांग्रेस नेता का बयान

कांग्रेस ने प. बंगाल में हिंसा को लेकर एक तीर से दो निशाने साधते हुए BJP और ममता बनर्जी पर वार किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2019 16:03 IST
Congress leader Adhir Ranjan Chowdhury says, BJP and TMC are responsible for violence in west Bengal- India TV
Congress leader Adhir Ranjan Chowdhury says, BJP and TMC are responsible for violence in west Bengal.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प. बंगाल में हिंसा और चुनावों पर हिंसा के प्रभाव को लेकर एक तीर से दो निशाने साधते हुए BJP तथा ममता बनर्जी पर वार किया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री रहते हुए निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि प. बंगाल में राष्ट्रपति शासन होगा तभी निष्पक्ष चुनावों होंगे। इसके अलावा प. बंगाल में हिंसा की खबरों पर बोलते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने BJP और ममता बनर्जी की TMC, दोनों को जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि बंगाल में हिंसा के लिए बीजेपी और टीएमसी ही जिम्मेदार है। बता दें कि हाल ही में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में चार लोगों के मरने की खबर सामने आई थी। मरने वालों में तीन BJP के और एक TMC का कर्यकर्ताओं बताया गया था। इससे पहले भी लोकसभा चुनावों के दौरान से प. बंगाल में हिंसा की घटनाएं होती आ रही हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों से पहले अधीर रंजन चौधरी से बंगाल की कमान लेकर पूर्व सांसद और सीनियर नेता सोमेन मित्रा को सौंप दी गई थी। इस बदलाव से चौधरी नाखुश बताए जा रहे थे। अधीर ने 1996 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी, तब वह विधायक बने। वह तब से अब तक कई चुनाव लड़ चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कैबिनेट में 28 अक्टूबर 2012 को रेलवे राज्य मंत्री के रूप में भी शामिल हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019