1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली तलब किया

सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली तलब किया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिल्ली तलब किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2019 11:31 IST
Congress Interim President Sonia Gandhi | PTI File- India TV
Sonia Gandhi | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिल्ली तलब किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनिया गांधी सभी कांग्रेस के सभी मुख्यमत्रियों के साथ शुक्रवार को एक बैठक करेंगी। मध्य प्रदेश में पार्टी के भीतर चल रही आपसी खींचतान के बीच सोनिया द्वारा अपने मुख्यमंत्रियों को तलब करना कई कयासों को जन्म दे रहा है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पुदुचेरी, पंजाब और राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों का शासन है।

Related Stories

मध्य प्रदेश में पार्टी के अंदर मचा घमासान

आपको बता दें कि बीते कुछ समय से मध्य प्रदेश में पार्टी के अंदर गुटबाजी सतह पर आ गई है। माना जा रहा है कि सूबे में दो गुट बन गए हैं जिसमें एक तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हैं। दोनों ही गुटों के बीच सबसे बड़ी खींचतान प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर दिखाई दे रही है। बीते कुछ दिनों में दोनों ही पक्षों के नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी की है, हालांकि सोनिया द्वारा लगाम खींचे जाने के बाद से इसमें कुछ कमी आई है।


4 महत्वपूर्ण राज्यों में विधानसभा चुनाव
अगले कुछ महीनों में महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि चुनावों के पहले कांग्रेस की आपसी गुटबाजी उसके लिए घातक साबित हो सकती है। आपको बता दें कि सोनिया 12 सितंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक करने वाली हैं। इस बैठक में पार्टी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और विधायक दल के नेता आदि शामिल हो रहे हैं। चुनावी सरगर्मियों के बीच इन दोनों ही बैठकों पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment