1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 5 राज्यों के एग्जिट पोल में मजबूत दिखी कांग्रेस, अब गोवा में BJP को दिखाई आंख, दोहराई शक्ति परीक्षण की मांग

5 राज्यों के एग्जिट पोल में मजबूत दिखी कांग्रेस, अब गोवा में BJP को दिखाई आंख, दोहराई शक्ति परीक्षण की मांग

कांग्रेस ने गोवा में सत्तारूढ़ BJP पर हमले तेज करते हुए एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 08, 2018 12:20 IST
कांग्रेस ने गोवा में...- India TV
Image Source : PTI कांग्रेस ने गोवा में सत्तारूढ़ BJP पर हमले तेज करते हुए एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है।

पणजी (गोवा): कांग्रेस ने गोवा में सत्तारूढ़ BJP पर हमले तेज करते हुए एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है। हाल ही में पांच राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत दिखने के एक दिन बाद पार्टी ने ये मांग की है। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि सत्तारूढ़ पार्टी की वर्ष 2017 में गोवा में सत्ता ‘हड़पने’ की हरकत राष्ट्रीय स्तर पर उसके खिलाफ रही।

उन्होंने बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सत्ता में बने रहने देने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा की भी निंदा की। चोडांकर ने कहा कि चुनाव के नतीजे BJP के लिए ‘‘चेतावनी’’ होंगे, जो कि गोवा विधानसभा को भंग करने की योजना बना रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।

एग्जिट पोल के नतीजों पर सवाल किए जाने पर गिरीश चोडांकर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सता में बने रहने की अनुमति देने के राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निष्फल प्रयासों से BJP को कोई लाभ नहीं मिलेगा। इसके विपरीत, गोवा की नाकामयाबी से BJP को राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान हुआ है।’’ 

कांग्रेस नेता ने एक बार फिर अपनी पार्टी की शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है। पर्रिकर सरकार पर मतदाताओं को हल्के में लेने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है, जिसे वह सदन में साबित कर देगी।’’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Congress challenges BJP for shakti parikshan in goa
Write a comment
ipl-2019