1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा – यूपी में कानून व्यवस्था पर “जंगल राज का ग्रहण” लग गया है

कांग्रेस ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा – यूपी में कानून व्यवस्था पर “जंगल राज का ग्रहण” लग गया है

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ के शासन में महिलाओं एवं मासूम बच्चियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 23, 2019 22:51 IST
surjewala- India TV
Image Source : PTI कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ के शासन में महिलाओं एवं मासूम बच्चियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। 

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी नीत उत्तर प्रदेश की सरकार पर महिलाओं एवं बच्चियों के खिलाफ कथित अत्याचार को लेकर रविवार को निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था पर “जंगल राज का ग्रहण” लग गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ के शासन में महिलाओं एवं मासूम बच्चियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने अलीगढ़ में चार साल की बच्ची से कथित बलात्कार की मीडिया की एक खबर को टैग कर ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश में भाजपा के राज में जंगलराज रूपी ग्रहण लग गया है।” 

उन्होंने कहा, “पीड़ितों को न्याय दिलाना तो दूर, उत्तर प्रदेश सरकार आंख पर पट्टी बांधकर धृतराष्ट्र बनी बैठी है।” सुरजेवाला ने उन्नाव में दलित लड़की की हत्या को लेकर भी उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अजय सिंह बिष्ट का राज दलित उत्पीड़न व निर्मम अपराधों का पर्याय बन गया है।’’

उन्होंने कहा कि उन्नाव में नाबालिग लड़की से बलात्कार एवं उसकी हत्या “बेहद शर्मनाक” है। राज्य में अपराध की हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कुशीनगर, प्रतापगढ़, मुज़्जफरनगर, गोरखपुर की वारदातों से क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।’’ उन्होंने ट्वीट कर पूछा, ‘‘ये जंगलराज नहीं तो क्या है ।’’ 

गौरतलब है कि गुरूवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के एक गांव में 12 साल की एक किशोरी का उस वक्त अपहरण कर लिया गया जब वह घर के बाहर अपने परिजनों के साथ सो रही थी । बाद में उसकी हत्या कर दी गयी थी । पुलिस ने इस बारे में कहा कि लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही की जा सकेगी । लड़की दलित समुदाय की थी । सुरजेवाला के इस हमले से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में हत्या एवं बलात्कार की कई खबरों का हवाला देते हुए कहा था कि मासूमों पर अत्याचार हो रहा है लेकिन सरकार चिंतित नहीं है। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment