1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पुलवामा हमला: कांग्रेस ने दक्षिण कोरिया गए PM मोदी पर साधा निशाना, सरकार से पूछे 5 सवाल

पुलवामा हमला: कांग्रेस ने दक्षिण कोरिया गए PM मोदी पर साधा निशाना, सरकार से पूछे 5 सवाल

Read In English

कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुलवामा हमले को लेकर निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2019 12:21 IST
Congress attacks PM Modi over Pulwama terror attack | ANI- India TV
Congress attacks PM Modi over Pulwama terror attack

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पुलवामा हमले को लेकर निशाना साधा है। नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार से 5 सवाल पूछे हैं। सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 14 फरवरी से कांग्रेस शहीदों के सम्मान में मौन है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह उस पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब देश रो रहा है, प्रधानमंत्री सैर-सपाटे के लिए दक्षिण कोरिया चले गए।

‘शाम 6 बजे तक शूटिंग में बिजी थे PM मोदी’

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा में CRPF की जवानों की शहादत की खबर आने के बाद भी प्रधानमंत्री अन्य क्रियाकलापों में व्यस्त थे। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा, ‘जब देश शहीदों के शरीरों के टुकड़े चुन रहा था तो प्रधान मंत्री अपने लिए नारे लगवा रहे थे। जब पूरे देश के चूल्हे बंद थे तब मोदी जी चाय नास्ता कर रहे थे। वह 3 बजे तक पुलवामा हमले की खबर आने के बाद भी शाम 6 बजे तक मोदी जी कार्बेट पार्क में डिस्कवरी चैनल के लिए शूटिंग में बिजी थे।’


कांग्रेस ने सरकार से पूछे 5 सवाल:
कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोलते हुए पुलवामा की कायराना घटना पर निर्णायक कार्रवाई की मांग की। पार्टी ने कहा कि हमने करारा जवाब देने के लिए पूरा समर्थन दिया है लेकिन मोदीजी राजधर्म भूलकर राज बचाने में लगे हैं। कांग्रेस ने मोदी सरकार से पुलवामा हमले को लेकर 5 सवाल पूछे हैं:

1: प्रधानमंत्री आप अपने गृह मंत्री और NSA की विफलता की ज़िम्मेदारी क्यों नहीं स्वीकार करते?

2: इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक, रॉकेट लॉन्चर आतंकियों को कैसे मिले? इस वाहन ने CRPF के काफिले में कैसे प्रवेश किया?

3: पुलवामा हमले के 48 घंटे पहले धमकी वाले वीडियो को क्यों नजरअंदाज किया गया?

4: हवाई यात्रा से CRPF की तैनाती की मांग क्यों नहीं मानी गई?

5: मोदी सरकार के 56 महीनों में अकेले जम्मू-कश्मीर में 488 जवान शहीद हुए ऐसा क्यों? मोदी सरकार पाकिस्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा?LOC पर 5595 बार गोलीबारी रोकने में नाकाम क्यों रही? नोटबंदी से आतंकी हमले बंद क्यों नहीं हुए, जिसका दावा मोदीजी ने किया था?

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13