1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस का भारत बंद पूरी तरह रहा विफल: झारखंड भाजपा

कांग्रेस का भारत बंद पूरी तरह रहा विफल: झारखंड भाजपा

झारखंड भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के ‘भारत बंद’ को पूरी तरह विफल करार दिया। भाजपा ने आरोप लगाया कि विपक्ष के इस बंद के चलते जहां आम लोगों को असुविधा हुई वहीं एक छोटे बालक की समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाने से मौत हो गयी जिसके लिए कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Sep 2018, 6:35 AM IST]
bharat bandh- India TV
bharat bandh

रांची: झारखंड भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के ‘भारत बंद’ को पूरी तरह विफल करार दिया। भाजपा ने आरोप लगाया कि विपक्ष के इस बंद के चलते जहां आम लोगों को असुविधा हुई वहीं एक छोटे बालक की समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाने से मौत हो गयी जिसके लिए कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि राज्य की जनता ने विपक्ष के द्वारा आहूत बंद को विफल कर दिया। उन्होंने कहा कि आज जितना विपक्षी नेताओं ने अपने कपड़ो की ड्राई क्लीनिंग पर खर्च किया था उतना अगर वह गरीबों में बांट देते तो ज्यादा पुण्य होता। शाहदेव ने कहा कि इस बंद का सीधा असर यह रहा कि पूरे राज्य में लगभग पांच लाख दिहाड़ी मजदूर काम से वंचित रह गए। सिर्फ रांची में यह संख्या 60,000 से भी ज्यादा है। (विपक्ष का 'भारत बंद': कहीं ट्रेन रोकी तो कहीं जबरन दुकानें बंद कराई, तस्वीरों में देखें कैसा रहा माहौल )

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्ष के अन्य नेताओं ने फोटो खिंचा कर और नारे लगाकर रस्म अदायगी कर ली लेकिन जिन गरीबों के घर चूल्हे नहीं जले उसका जवाब कौन देगा। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह बड़ी हैरानी की बात है कि नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन और जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी अपने कार्यकर्ताओं को नेतृत्व करने की जगह दिल्ली में जाकर धरने पर बैठ गए। यह सब दिखाता है कि इन दोनों नेताओं का प्रदेश की जनता के हित से कम और दिल्ली में अपने आप को चमकाने की ज्यादा इच्छा है।

देव ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती है कि इन गरीबों का भला हो। आखिर पेट्रोल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार के हिसाब से ऊपर नीचे होती हैं और उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है क्योंकि उसी के शासनकाल में यह सब्सिडी हटाई गई थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह आरोप की महंगाई बढ़ी है बिल्कुल निराधार है। भाजपा के एक अन्य प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने कांग्रेस को ‘‘हत्यारी’’ बताया और कहा कि कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: congress and other opposition parties failed said bjp
Write a comment