1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लालू के जन्मदिन को लेकर परिवार में असमंजस: तेजप्रताप ने 71वें और राबड़ी ने 72 वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी

लालू के जन्मदिन को लेकर परिवार में असमंजस: तेजप्रताप ने 71वें और राबड़ी ने 72 वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद के जन्मदिन को लेकर उनके परिवार में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2019 18:05 IST
Lalu Prasad and Rabri Devi- India TV
Image Source : TWITTER Lalu Prasad and Rabri Devi

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद के जन्मदिन को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने जहां उन्हें 71 वें जन्मदिन की बधाई का संदेश ट्वीट किया है। इन दोनों ट्वीट को लेकर अब लोगों में कन्फ्यूजन पैदा हो गया है कि लालू का यह कौन सा जन्मदिन है? 71 वां या 72 वां? 

दरअसल, लालू प्रसाद की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने जो ट्वीट किया है उसमें उन्होंने लिखा है कि 'प्राणप्रिय आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को 72वें अवतरण दिवस की अनंत बधाईयाँ। आपको हमारी भी उम्र लग जावे।' इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह लालू प्रसाद को गुलाब का फूल भेंट कर रही हैं और दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुरा रहे हैं।

उधर, लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने भी ट्वीटर के जरिये उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में एक फोटो शेयर किया है जिसमें लालू प्रसाद मुस्कुरा रहे हैं और नीचे एक संदेश लिखा है: सामाजिक न्याय के प्रबलतम पुरोधा श्री लालू प्रसाद को उनके 71वें जन्मदिन की शुभकामनाएं।-तेज प्रताप यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री (बिहार सरकार)। 

अब दोनों संदेश को लेकर लोगों के अंदर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है कि लालू प्रसाद का 71वां जन्मदिन है या 72वां जन्मदिन। दरअसल लालू प्रसाद का जन्म 11 जून 1948 को हुआ था। और इस लिहाज से उनकी आयु 71 वर्ष पूरी हो गई है और यह उनका 72वां जन्मदिन है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment