1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार के नवादा में भी फ़़ैली हिंसा, दो समुदायों में हुई झड़प

बिहार के नवादा में भी फ़़ैली हिंसा, दो समुदायों में हुई झड़प

बिहार में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. आज नवादा तक हिंसा फ़ैल गई. बताया जाता है कि दो समुदायों के बीच झड़प हुई.

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 30, 2018 11:25 IST
Navada violence- India TV
Navada violence

बिहार में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. आज नवादा तक हिंसा फ़ैल गई. बताया जाता है कि दो समुदायों के बीच झड़प हुई. पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए कई राउंड गोलियां चलाईं. भीड़ ने मीडिया को भी निशाना बनाया. नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का इलाका है. हिंसा को देखते हुए यहां इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए, आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. 

ख़बरों के अनुसार आसामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे नाराज़ होकर लोगों ने पटना-रांची राजमार्ग 31 को जाम कर दिया. सड़क जाम करने के बाद दो ग़ुटों के बीच पत्थरबाज़ी हुई. भीड़ के गुस्से का शिकार मीडिया कर्मी भी हुए. मीडिया के कैमरों को तोड़ दिया गया, उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने दस राउंड फायरिंग की. भीड़ ने इलाके की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया और गाड़ियों के शीशे तोड़े. 

हालात खराब होते देख जिलाधिकारी और एसपी भी मौके पर पहुंच गए. एतिहातन नवादा में इंटरनेट की सेवा को बंद कर दिया। जिले के सभी प्रमुख धर्मस्थलों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. 

ग़ौरतलब है कि रामनवमी के जुलूस को लेकर बिहार के कई हिस्सों से हिंसक झड़पें हुई हैं. औरंगाबाद और भागलपुर के बाद सांप्रदायिक हिंसा मुंगेर और समस्तीपुर में भी फ़ैल गई थी. रामनवमी जुलूस और प्रतिमा विसर्जन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद राज्य के कई हिस्सों में तनाव का माहौल है. सांप्रदायिक तनाव को लेकर नीतीश कुमार और बीजेपी पर विपक्षी दल तीखे हमले कर रहे हैं. अलग-अलग शहरों में हुई हिंसा में अब तक 122 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13