1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. KCR की सिफारिश पर गवर्नर ने भंग की तेलंगाना विधानसभा, TRS ने जारी की 105 उम्मीदवारों की लिस्ट

KCR की सिफारिश पर गवर्नर ने भंग की तेलंगाना विधानसभा, TRS ने जारी की 105 उम्मीदवारों की लिस्ट

तेलंगाना में जल्द ही विधानसभा चुनाव हो सकते हैं क्योंकि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग करने का फैसला किया है मुख्यमंत्री अपना इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंच गए हैं। तेलंगाना कैबिनेट ने विधानसभा भंग करने को लेकर अपनी मंजूरी दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Sep 2018, 4:51 PM IST]
telangana- India TV
telangana

तेलंगाना  राज्यपाल ईएसएल नरसिम्‍हा ने विधानसभा को भंग कर सीएम चंद्रशेखर राव के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ ही राज्यपाल ईएसएल नरसिम्‍हा ने चंद्रशेखर राव को नई सरकार बनने तक सीएम पद पर बने रहने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग करने का फैसला किया था जिसके बाद वह इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे थे। तेलंगाना में विधानसभा भंग किए जाने के बाद तेलंगाना राष्ट्रीय समिति ने कुल 105 कैंडिडेट्स की पहली सूची भी जारी कर दी है। 

माना जा रहा है कि के. चंद्रशेखर राव विधानसभा चुनावों में तय समय से पहले उतरकर लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन का रास्ता साफ करना चाहते हैं। यही वजह है कि उन्होंने गुरुवार को विधानसभा को पहले ही भंग कर चुनावों में उतरने का फैसला किया है। बीते कुछ महीनों में भगवा दल के साथ उनकी काफी नजदीकियां देखने को मिल रही थीं।

मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल के समक्ष विधान सभा को भंग करने का प्रस्‍ताव रखा और तय समय से 6 माह पहले चुनाव कराने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की, जिसे मंत्रिमंडल ने स्‍वीकार कर लिया। राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद के चंद्रशेखर राव विधान सभा के सामने बने तेलंगाना शहीद स्‍मारक पर श्रृद्धांजलि देंगे और उसके बाद टीआरएस ऑफ‍िस पहुंचकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Chief Minister Chandrasekhar Rao dissolve the assembly came to the Raj Bhavan to resign तेलंगााना विधानसभा भंग, राज्यपाल ईएसएल नरसिम्‍हा दी मंजूरी
Write a comment