1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चिदंबरम ने मेहुल चोकसी और नीरव मोदी की 80:20 स्कीम से की मदद: BJP

चिदंबरम ने मेहुल चोकसी और नीरव मोदी की 80:20 स्कीम से की मदद: BJP

बीजेपी ने चिदंबरम पर आरोप लगाया कि उन्होंने अरबों रुपये के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपियों मेहुल चोकसी और नीरव मोदी को 80:20 स्वर्ण आयात योजना के जरिए लाभ पहुंचाया था...

IANS IANS
Published on: March 05, 2018 23:39 IST
p chidambaram- India TV
p chidambaram

नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा 12,600 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले को लेकर निशाना बनाए जाने के बीच भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर आरोप लगाया कि उन्होंने अरबों रुपये के बैंक घोटाले के मुख्य आरोपियों मेहुल चोकसी और नीरव मोदी को 80:20 स्वर्ण आयात योजना के जरिए लाभ पहुंचाया था। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए।

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "चिदंबरम ने 2014 में 16 मई को लागू की गई 80:20 योजना के तहत सात निजी आभूषण कारोबारियों को लाभ पहुंचाया, जिस दिन लोकसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा की गई थी।" प्रसाद ने कहा, "इन सात आभूषण कारोबारियों में गीतांजलि और स्टार्स ज्वैलर्स भी शामिल थे।"

उन्होंने कहा कि 80:20 स्वर्ण आयात योजना को संप्रग (UPA) की सरकार ने 2013 के अगस्त में शुरू किया था, जिसे नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के तीन महीनों में ही रद्द कर दिया गया।

प्रसाद ने कहा कि इससे पहले केवल धातु और खनिज ट्रेडिंग कॉरपोरेशन और सरकारी कंपनियों को ही स्वर्ण आयात करने की अनुमति थी, जिसे बदल दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया, "इस योजना के तहत राउंड-ट्रिपिंग (अनुचित फायदा उठाना) किया गया।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban