1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मैं पीटर या इंद्राणी मुखर्जी से कभी नहीं मिला, पिता की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध: कार्ति चिदंबरम

मैं पीटर या इंद्राणी मुखर्जी से कभी नहीं मिला, पिता की गिरफ्तारी राजनीतिक प्रतिशोध: कार्ति चिदंबरम

कार्ति चिदंबरम ने INX मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से साफ इनकार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2019 13:44 IST
Chidamabaram's arrest politically motivated witch-hunt, never met Peter or Indrani says Karti | PTI- India TV
Chidamabaram's arrest politically motivated witch-hunt, never met Peter or Indrani says Karti | PTI File

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने INX मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से साफ इनकार किया है। इसके साथ ही कार्ति ने अपने पिता की गिरफ्तारी को ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ करार दिया। INX मीडिया मामले में बुधवार देर रात चिदंबरम की गिरफ्तारी से बाद कार्ति गुरुवार सुबह चेन्नई से नई दिल्ली पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ मेरे पिता को निशाना बनाने का मामला नहीं है, बल्कि कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाने का मामला है। मैं जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करूंगा।’

'पिता के खिलाफ कोई मामला नहीं ढूंढ़ पाई CBI'

कार्ति ने कहा कि उनके पिता पी चिदंबरम को सीबीआई के समक्ष पेश होने की कोई कानूनी जरूरत नहीं थी। साथ ही उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि उनके पिता छिपे हुए थे। उन्होंने कहा कि अनेक प्रयासों के बावजूद CBI उनके खिलाफ कोई मामला नहीं ढूंढ़ पाई। पूर्व वित्त मंत्री के बेटे ने कहा, ‘पहली बात कि हमें निशाना बनाया जा रहा है। मेरे पिता को किसी के लिए भी उपलब्ध रहने की कोई कानूनी आवश्यकता नहीं है। मेरे पिता इस सरकार के मुखर आलोचक हैं। मामले का कोई कानूनी आधार नहीं है। आरोप मनगढ़ंत हैं।’ उन्होंने कहा कि एजेंसी के नियमों के बारे में उन्हें जानकारी है और CBI ने कभी भी किसी को दो घंटे का नोटिस नहीं दिया है। 

‘मुझे 20 बार तलब किया गया और 4 बार छापे मारे गए'
कार्ति ने कहा, ‘मुझे 20 बार तलब किया गया और 4 बार छापे मारे गए। इतनी बार किसी के यहां भी छापे पहीं पड़े लेकिन इसके बावजूद उनके पास कोई मामला नहीं है। हर बार मुझे (समन) में एक सप्ताह का वक्त दिया गया।’ पीटर और इंद्राणी मुखर्जी से संबंधों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि न तो वह उन्हें जानते हैं और न ही कभी उनसे मिले हैं। कार्ति ने कहा, ‘मैं पीटर मुखर्जी से कभी नहीं मिला और न ही इंद्राणी मुखर्जी से मिला हूं, मैं उनसे (इंद्राणी) बस सीबीआई पूछताछ के दौरान बायकुला जेल में मिला था। किसी से FIPB (विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड) में नहीं मिला, FIPB की प्रक्रिया भी नहीं जानता।’ (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment