1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महिला से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार हुए बीजेपी नेता, कोर्ट ने हिरासत में भेजा

महिला से छेड़खानी के आरोप में गिरफ्तार हुए बीजेपी नेता, कोर्ट ने हिरासत में भेजा

भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को 34 वर्षीय महिला से कथित तौर पर छेड़खानी के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2019 6:48 IST
Chhattisgarh BJP leader held for molestation | PTI Representational Image- India TV
Chhattisgarh BJP leader held for molestation | PTI Representational Image

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को 34 वर्षीय महिला से कथित तौर पर छेड़खानी के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइंस थाने में महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद छेड़खानी के आरोपों में प्रकाश बजाज (42) को गिरफ्तार कर लिया गया। बजाज बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी समिति के सदस्य हैं। बजाज के खिलाफ 2 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और अदालत ने भी उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सिविल लाइंस के थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया, ‘अपनी शिकायत में गायत्री नगर की रहने वाली पीड़िता ने दावा किया है कि 2016 में एक घर खरीदने के लिए बजाज को उसने 10 लाख रूपये दिए थे और बाकी रकम बैंक फाइनैंस के जरिए व्यवस्था करने की कोशिश कर रही थी। हालांकि, जब उसका कर्ज मंजूर नहीं हुआ तो पीड़िता ने बजाज से रकम लौटाने की मांग करते हुए कहा कि वह घर नहीं खरीद पाएगी।’ रकम लौटाने के नाम पर बजाज ने 2016 और 2018 के बीच अपने कार्यालय में कई बार पीड़िता से कथित तौर पर छेड़खानी की।

थाना प्रभारी ने बताया, ‘आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी की वह पुलिस या किसी को घटना के बारे में नहीं बताए। उसने उसका पैसा भी नहीं लौटाया।’ बजाज के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (मर्यादा भंग करने) और 506 (आपराधिक डराने धमकाने) के तहत मामला दर्ज किया गया। गिरफ्तारी के बाद बजाज को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अक्टूबर 2017 में तत्कालीन मंत्री राजेश मुणत की कथित संलिप्तता वाले ‘सेक्स सीडी’ से जुड़े मामले में बजाज शिकायतकर्ता थे। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019