1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. केजरीवाल को झटका, केंद्र सरकार ने जनलोकपाल समेत 14 बिल लौटाए

केजरीवाल को झटका, केंद्र सरकार ने जनलोकपाल समेत 14 बिल लौटाए

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार ने आज दिल्ली विधानसभा द्वारा पास किये गये सभी 14 बिलों को लौटा दिया है। केंद्र ने प्रक्रिया का पालन नहीं होने का हवाला देने के चलते बिल लौटाए है। अब

India TV News Desk [Updated:24 Jun 2016, 8:40 PM IST]
arvind kejriwal- India TV
arvind kejriwal

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार ने आज दिल्ली विधानसभा द्वारा पास किये गये सभी 14 बिलों को लौटा दिया है। केंद्र ने प्रक्रिया का पालन नहीं होने का हवाला देने के चलते बिल लौटाए है। अब एलजी की राय के बाद ही केंद्र सरकार कोई फैसला लेगा।

14 बिलों में जनलोकपाल भी शामिल

जिन 14 बिलों को केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लौटाया है उनमें जनलोकपाल बिल भी शामिल है। केन्द्र सरकार ने केजरीवाल सरकार को सलाह दी है कि अगर वो इन बिलों को पास करवाना चाहती है तो उसके लिये पूरी प्रक्रिया का पालन करे। केन्द्र ने दिल्ली के उपराज्यपाल से इस मामले पर अपनी राय देने को कहा है। एलजी की राय के बाद ही बिल पर फैसला होगा।

केन्द्रीय गृहमंत्रालय ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि उपराज्यपाल और केन्द्र की राय के बिना बिल कैसे पास करवाए गए। केन्द्र का कहना है कि जो बिल पास किए गये हैं वो दिल्ली विधानसभा के अधिकार क्षेत्र से बाहर के हैं।

केजरीवाल का तीखा हमला

वहीं सीएम केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए एक बार फिर केंद्र सरकार जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बेवजह टांग अड़ा रही है। क्योंकि प्रक्रिया के तहत के सभी बिल गृह मंत्रालय को भेजा गया है। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी खुद काम नहीं कर रहे हैं और दूसरों को भी नहीं करने दे रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: केजरीवाल को झटका, केंद्र सरकार ने जनलोकपाल समेत 14 बिल लौटाए
Write a comment