1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक में भी टूटा महागठबंधन? मायावती के मंत्री ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में भी टूटा महागठबंधन? मायावती के मंत्री ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक गठबंधन सरकार में BSP के मंत्री एन महेश ने कहा है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 11, 2018 18:55 IST
BSP's Minister N Mahesh resigns as Karnataka Minister- India TV
BSP's Minister N Mahesh resigns as Karnataka Minister

नई दिल्ली। 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का अन्य विपक्षी दलों के साथ महागठबंधन नहीं होने का असर अब उन राज्य पर भी दिखने लगा है जहां पहले से कांग्रेस ने दूसरे दलों के साथ मिलकर सरकार बनाई है। इसी साल कर्नाटक में कांग्रेस ने जनता दल यूनाइटेड और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ मिलकर सरकार बनाई है, लेकिन अब BSP के कोटे के मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

कर्नाटक गठबंधन सरकार में BSP के मंत्री एन महेश ने कहा है कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने के बाद BSP सुप्रीमों ने घोषणा की ती कि वह दोनो राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेंगी। उनकी इस घोषणा के बाद ही अब उनके मंत्री ने कर्नाटक में इस्तीफा दिया है। कर्नाटक में BSP के मंत्री के इस्तीफे के बाद महागठबंधन को लेकर और भी सवाल उठने लगे हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: कर्नाटक में भी टूटा महागठबंधन? मायावती के मंत्री ने दिया इस्तीफा
Write a comment
ipl-2019