1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीएसपी विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा-पार्टी में चुनावी टिकटों की बोली लगती है

बीएसपी विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा-पार्टी में चुनावी टिकटों की बोली लगती है

बीएसपी के एक विधायक ने अपनी ही पार्टी की पोल खोलकर रख दी है। राजस्थान के बीएसपी विधायक ने खुलेआम कहा है कि उनकी पार्टी में टिकट की नीलामी होती है, उसकी बोली लगती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 02, 2019 8:42 IST
बीएसपी विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा-पार्टी में चुनावी टिकटों की बोली लगती है- India TV
बीएसपी विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा-पार्टी में चुनावी टिकटों की बोली लगती है

नई दिल्ली: बीएसपी के एक विधायक ने अपनी ही पार्टी की पोल खोलकर रख दी है। राजस्थान के बीएसपी विधायक ने खुलेआम कहा है कि उनकी पार्टी में टिकट की नीलामी होती है, उसकी बोली लगती है। जो ज्यादा पैसे की बोली लगाता है टिकट उसी को मिलता है। मायावती की पार्टी को लेकर जो बातें अब तक दबी जुबान में कही जाती थी उसे उनकी ही पार्टी के विधायक ने सरेआम कह दिया है।

Related Stories

ये सनसनीखेज खुलासा किया है राजस्थान में बीएसपी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने। उन्होंने जयपुर में विधायकों की ट्रेनिंग के दौरान मायावती की पार्टी के इस राज से पर्दा हटाया। राजेंद्र गुढ़ा ने न सिर्फ मायावती की पार्टी में टिकट की खरीद-फरोख्त की बात सरेआम कर दी बल्कि ये भी बता दिया कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी में टिकट की नीलामी होती है। 

राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा, “हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी के अंदर पैसे लेकर टिकट दिया जाता है। उसमें ज्यादा पैसे जो दे देता है, तो उसका टिकट कट कर दूसरे को मिल जाता है। फिर तीसरा और ज्यादा दे देता है, तो दोनों का टिकट कटकर वो आगे हो जाता है, तो इसका आपके पास उपाय क्या है।“

दरअसल, जयपुर में गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में विधायकों का ट्रेनिंग सेशन चल रहा था। विधायकों को उनके अधिकारों, उनके कर्तव्यों के बारे जानकारी दी जा रही थी। इसके बाद सवाल-जबाव का सिलसिला शुरू हुआ। इस सेशन में विधायकों ने जनता के बीच जाकर काम करने में होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया, उनसे निजात पाने के तरीके पूछे। तभी बीएसपी के विधायक राजेन्द्र गुढ़ा सवाल पूछने के लिए खड़े हुए लेकिन उन्होंने जो सवाल पूछा उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

सियासी गलियारों में सब जानते हैं कि जो सबसे ज्यादा पैसा देता है उसे ही बीएसपी का टिकट मिलता है लेकिन सार्वजनिक रूप से इसे स्वीकारने पर हो सकता है कि राजस्थान के इस विधायक को पार्टी चीफ के गुस्से का भी सामना करना पड़े।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment