1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘लोगों की इच्छा का मान रखने के लिए बनवाई प्रतिमाएं’

‘लोगों की इच्छा का मान रखने के लिए बनवाई प्रतिमाएं’

मायावती ने उत्तर प्रदेश में अपनी आदमकद प्रतिमाएं बनाए जाने के कदम का उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को बचाव करते हुए कहा कि ये प्रतिमाएं ‘‘लोगों की इच्छा’’ जाहिर करती हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: April 02, 2019 12:41 IST
‘लोगों की इच्छा का मान रखने के लिए बनवाई प्रतिमाएं’- India TV
‘लोगों की इच्छा का मान रखने के लिए बनवाई प्रतिमाएं’

नयी दिल्ली: बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में अपनी आदमकद प्रतिमाएं बनाए जाने के कदम का उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को बचाव करते हुए कहा कि ये प्रतिमाएं ‘‘लोगों की इच्छा’’ जाहिर करती हैं।

Related Stories

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने उच्चतम न्यायालय में दिए एक हलफनामे में कहा कि उनकी और अन्य नेताओं की प्रतिमाएं और स्मारक बनाने के पीछे की मंशा ‘‘जनता के बीच विभिन्न संतों, गुरुओं, समाज सुधारकों और नेताओं के मूल्यों एवं आदर्शों का प्रचार करना है ना कि बसपा के चिह्ल का प्रचार या उनका खुद का महिमामंडन’’ करना है।

मायावती ने अपने हलफनामे में कहा कि उनकी प्रतिमाएं ‘‘लोगों की इच्छा का मान रखने के लिए राज्य विधानसभा की इच्छा’’ के अनुसार बनवाई गई। उन्होंने कहा कि स्मारकों के निर्माण और प्रतिमाएं स्थापित करने के लिए निधि बजटीय आवंटन और राज्य विधानसभा की मंजूरी के जरिए स्वीकृत की गई।

मायावती ने, प्रतिमाओं के निर्माण में जन निधि का दुरुपयोग किये जाने का आरोप लगाने वाली याचिका को खारिज करने की मांग करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित और कानून का घोर उल्लंघन बताया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13